Friday, April 19, 2024
Advertisement

खट्टर सरकार से निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने समर्थन लिया वापस, किसान आंदोलन के चलते उठाया कदम

सोमबीर सांगवान दादरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। दादरी में मंगलवार को सांगवान खाप की हुई पंचायत हुई में फैसला किया गया कि खाप के लोग एक दिसंबर से किसानों के समर्थन में दिल्ली के लिए कूच करेंगे और उनका नेतृत्व खाप के प्रधान सोमवीर सांगवान करेंगे

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 01, 2020 14:25 IST
हरियाणा विधानसभा...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ANI हरियाणा विधानसभा चुनाव में सोमवीर सांगवान ने भाजपा प्रत्याशी बबीता फोगाट को हराया था

चंडीगढ़। किसान आंदोलन के कारण निर्दलीय विधायक सोमवीर सांगवान ने हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार से समर्थन वापस ले लिया है, मंगलवार को सांगवान ने अपना समर्थन वापस लेने की घोषणा की है। सांगवान ने सोमवार को ही हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, उन्हें हाल ही में हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष नियुक्त किया गया था लेकिन हरियाणा की 30 से ज्यादा खाप पंचायतों के किसान आंदोलन को समर्थन के बाद सांगवान ने खट्टर सरकार से समर्थन वापस लेने का फैसला किया है, सोमवीर सांगवान खुद सांगवान खाप के प्रधान हैं और सांगवान खाप ने भी दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन का समर्थन करने का फैसला किया है। 

सोमबीर सांगवान दादरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। दादरी में मंगलवार को सांगवान खाप की हुई पंचायत हुई में फैसला किया गया कि खाप के लोग एक दिसंबर से किसानों के समर्थन में दिल्ली के लिए कूच करेंगे और उनका नेतृत्व खाप के प्रधान सोमवीर सांगवान करेंगे। इसके बाद सोमवीर सांगवान ने हरियाणा पशुधन विकास बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी थी और आज सरकार से समर्थन भी वापस ले लिया। हरियाणा विधानसभा चुनाव में सोमवीर सांगवान ने भाजपा प्रत्याशी बबीता फोगाट को हराया था। 

सोमवीर सांगवान के त्यागपत्र से हालांकि हरियाणा की खट्टर सरकार को किसी तरह का खतरा नहीं है और फिलहाल संख्याबल उनके साथ हैं क्योंकि सरकार को भारतीय जनता पार्टी के 40 और जननायक जनता पार्टी के 10 विधायकों का समर्थन है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement