1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. स्वतंत्रता दिवस: सोनिया ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा प्रजातांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ खड़ी है सरकार

स्वतंत्रता दिवस: सोनिया ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा प्रजातांत्रिक व्यवस्था के खिलाफ खड़ी है सरकार

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 15, 2020 18:38 IST
Sonia Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Sonia Gandhi

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। देश के नाम अपने संदेश में सोनिया गांधी ने कहा है कि हमने अपने 74वर्षों की स्वाधीनता में अपने प्रजातांत्रिक मूल्यों को समय समय पर कसौटी पर परखा है। आज ऐसा प्रतीत होता है कि केंद्र सरकार प्रजातांत्रिक व्यवस्था, संवैधानिक मूल्यों और परंपराओं के खिलाफ खड़ी हुई है। 

गलवान घाटी में चीनी घुसपैठ का जिक्र करते हुए सोनिया ने लिखा है कि कर्नल संतोष बाबू और हमारे 20 जवानों की गलवान वैली में वीरगति प्राप्त किए 60 दिन होने को आए हैं। मैं सरकार से आग्रह करती हूं कि वह उनकी वीरता को पूरा सम्मान दें। भारत की सरजमी की रक्षा और चीनी घुसपैठ को विफल करना ही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Sonia Gandhi

Image Source : SONIA GANDHI
Sonia Gandhi

सोनिया की अनुपस्थिति में एंटनी ने तिरंगा फहराया

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कांग्रेस मुख्यालय में पूर्व रक्षा मंत्री ए. के. एंटनी ने सोनिया गांधी की अनुपस्थिति में शनिवार को राष्ट्रीय ध्वज फहराया। पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी अस्वस्थ होने के कारण समारोह में शामिल नहीं हो सकीं, लेकिन पार्टी के पूर्व प्रमुख राहुल गांधी मौजूद थे। पार्टी ने कोरोनोवायरस के कारण सामाजिक दूरी का पालन किया। वहीं समारोह में सिर्फ कार्य समिति के सदस्य ही उपस्थित थे। समारोह के बाद पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "130 करोड़ भारतीयों को बधाई और शुभकामनाएं, आज हर भारतीय को यह सोचना है कि स्वतंत्रता का अर्थ क्या है, और अगर हमारी सरकार लोकतंत्र और लोगों के जनादेश में विश्वास करती है, तो क्या उन्हें देश में कहीं भी आने-जाने की आजादी है, वे जो चाहें पहनें और जो चाहे खाएं, इन सब पर प्रतिबंध लगा है।"

 

Click Mania