Friday, March 29, 2024
Advertisement

धारा 370: अधीर रंजन चौधरी से सोनिया गांधी नाराज, मनीष तिवारी को सराहा

कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठतम नेता और यूपीए चेयरपर्सन अपनी पार्टी के नेता आधीर रंजन चौधरी के उस बयान पर नाराज हैं जिसमें अधीर ने कहा था कि कहा कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र (UN) में है और UN इसे मॉनिटर कर रहा है, तो इस मामले पर सरकार कैसे बिल बना सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 06, 2019 14:46 IST
Sonia Gandhi is angry over Adhir Ranjan Chowdhury Statement on Kashmir and UN monitoring - India TV Hindi
Image Source : LOK SABHA TV Sonia Gandhi is angry over Adhir Ranjan Chowdhury Statement on Kashmir and UN monitoring 

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठतम नेता और यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने अपनी पार्टी के नेता आधीर रंजन चौधरी के उस बयान पर नाराज हैं जिसमें अधीर ने कहा था कि कहा कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र (UN) में है और UN इसे मॉनिटर कर रहा है, तो इस मामले पर सरकार कैसे बिल बना सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी ने अधीर रंजन चौधरी को अपनी नाराजगी भेजी है।

मंगलवार को लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र (UN) में है और UN इसे मॉनिटर कर रहा है, तो इस मामले पर सरकार कैसे बिल बना सकती है। 

इसके जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस को बताना चाहिए कि क्या कश्मीर को संयुक्त राष्ट्र मॉनिटर करे? अमित शाह ने कहा कि कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है, कश्मीर पर संसद ही सर्वोच्च है। कश्मीर को लेकर नियम-कानून और संविधान में बदलाव से कोई नहीं रोक सकता। जब मैं जम्मू कश्मीर कहता हूं तो उसमें पाक अधिकृत कश्मीर और अक्साई चिन भी शामिल है और दोनों भारत के अभिन्न अंग हैं।

हालांकि सोनिया गांधी ने कश्मीर मुद्दे और धारा 370 पर लोकसभा में पार्टी का रुख रखने के लिए कांग्रेस नेता मनीष तिवारी को सराहा है, सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोनिया गांधी ने कहा है कि मनीष ने पार्टी का रुख साफ और सही तरीके से रखा है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement