Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सोनिया गांधी ने 19 विपक्षी पार्टियों की बैठक बुलाई, AAP को न्योता नहीं

सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी देश के सामने खड़े प्रमुख मुद्दों पर विपक्षी दलों को साथ लेकर सरकार को घेरने की कोशिश में हैं और इसी प्रयास के तहत यह वर्चुअल बैठक बुलाई गई है।

Vijai Laxmi Reported by: Vijai Laxmi @vijai_laxmi
Updated on: August 23, 2021 11:37 IST
Sonia Gandhi to chair 19 oppn parties’ meet today, AAP not invited- India TV Hindi
Image Source : PTI कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज समान विचारधारा के 19 पार्टियों को न्योता भेजा है।

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज समान विचारधारा के 19 पार्टियों को न्योता भेजा है, जिसमें करीब 15 दलों के नेता भाग लेंगे। सूत्रों के मुताबिक बीएसपी आज की मीटिंग में शामिल नहीं होगी। बीएसपी राजस्थान में पार्टी एमएलए के कांग्रेस में जाने से नाराज है और कांग्रेस पर खरीद-फरोख्त का आरोप लगाती है। वहीं, आम आदमी पार्टी को सूत्रों के मुताबिक उन्हें न्योता नही दिया गाया है।

आज की मीटिंग में शरद पवार, ममता बनर्जी, उद्धव ठाकरे, फारूक अद्दुल्ला मौजूद होंगे। विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश के तहत आज की मीटिंग कांग्रेस ने बुलाई है। मीटिंग में पैगसस और महंगाई समेत तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। यह मीटिंग शाम साढ़े चार बजे बैठक बुलाई गई है।

सूत्रों का कहना है कि सोनिया गांधी देश के सामने खड़े प्रमुख मुद्दों पर विपक्षी दलों को साथ लेकर सरकार को घेरने की कोशिश में हैं और इसी प्रयास के तहत यह वर्चुअल बैठक बुलाई गई है। विपक्षी दल राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के वास्ते एकजुट होने के लिए प्रयासरत हैं ताकि अगले लोकसभा चुनाव में विपक्ष की ओर से कड़ी चुनौती पेश की जा सके। 

हाल ही में संपन्न हुए संसद के मानसून सत्र के दौरान पेगासस जासूसी विवाद, किसान आंदोलन और महंगाई के मुद्दों पर सरकार के खिलाफ विपक्षी एकजुटता देखने को मिली। इस दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी विपक्षी एकजुटता की पूरी कवायद के केंद्र बिंदु नजर आए। सोनिया गांधी के साथ डिजिटल बैठक के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार समेत कई विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। 

ये भी पढ़ें

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement