Friday, March 29, 2024
Advertisement

क्या BJP में शामिल हो रहे हैं सौरव गांगुली? जानिए उनका जवाब

Sourav Ganguly: रविवार को भारत के पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। उनकी इस मुलाकात के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वो आने वाले समय में राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 28, 2020 13:48 IST
Sourav Ganguly joining BJP here's his reply क्या BJP में शामिल हो रहे हैं सौरव गांगुली? जानिए उनका ज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Sourav Ganguly joining BJP? / क्या BJP में शामिल हो रहे हैं सौरव गांगुली? जानिए उनका जवाब

कोलकाता. रविवार को भारत के पूर्व क्रिकेटर और बीसीसीआई के वर्तमान अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी। उनकी इस मुलाकात के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वो आने वाले समय में राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सौरभ गांगुली भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। इस बारे में जब मीडिया ने सोमवार को 'क्रिकेट के महाराज' सौरभ गांगुली से सवाल किया तो उन्होंने कहा, "अगर राज्यपाल आपसे मिलना चाहते हैं तो आपको उनसे मिलना पड़ता है। हमें इसी तरह से लेना चाहिए।"

पढ़ें- लखनऊ का शमशान घाट फिल्म लोकेशन में होगा तब्दील

पढ़ें- नए साल पर 'जमा' देगी दिल्ली की सर्दी? पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना

आपको बता दें कि सौरव गांगुली ने रविवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि यह ‘शिष्टाचार भेंट’ थी और इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है। हालांकि, अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव के मद्देनजर गांगुली के राजनीति में आने के कयास लगाए जा रहे हैं।

पढ़ें- अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? केसी वेणुगोपाल ने बताया

पढ़ेंताड़ी पी चाचा ने झोपड़ी में किया तंत्र-अनुष्ठान, फिर बीच सड़क पर तलवार से दे दी भतीजे की बलि

रविवार को  गांगुली ने मुलाकात की वजहों को लेकर किए सवालों का जवाब नहीं दिया लेकिन धनखड़ ने कहा कि उन्होंने ‘विभिन्न मुद्दों’ पर चर्चा की।

पढ़ें- 10 साल तक घर में बंद रहे 3 भाई-बहन, दर्दनाक है वजह, देखिए तस्वीरें
पढ़ें- बिहार: इस मामले पर BJP से अलग है JD(U) की राय, क्या बढ़ेगी टेंशन?

राज्यपाल ने कहा कि उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष का यहां के इडेन गार्डन स्टेडियम में आने का न्योता स्वीकार कर लिया है। राजभवन के सूत्रों ने बताया कि गांगुली के राज्यपाल से मुलाकात का संबंध राज्य की राजनीतिक गतिविधियों से नहीं है। राज्यपाल ने ट्वीट किया, "बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से शाम साढ़े चार बजे राजभवन में विभिन्न मुद्दों पर संवाद हुआ। देश के सबसे पुराने क्रिकेट मैदान इडेन गार्डन का दौरा करने का उनका प्रस्ताव स्वीकार किया। इडेन गार्डन की स्थापना 1864 में हुई थी।" गांगुली राजभवन शाम करीब साढ़े चार बजे पहुंचे और एक घंटे तक वहां रहे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement