Saturday, April 27, 2024
Advertisement

लखनऊ का शमशान घाट फिल्म लोकेशन में होगा तब्दील

राज्य में शूटिंग के लिए फिल्म निमार्ताओं को आकर्षित करने के लिए नोएडा में एक मेगा फिल्म सिटी विकसित किए जाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का समर्थन करने के लिए इस पहल की शुरूआत की गई।

IANS Written by: IANS
Published on: December 28, 2020 13:22 IST
lucknow gulal ghat to be converted into film location set लखनऊ का शमशान घाट फिल्म लोकेशन में होगा तब- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV लखनऊ का शमशान घाट फिल्म लोकेशन में होगा तब्दील

लखनऊ. लखनऊ नगर निगम (LMC) ने राज्य की राजधानी में फिल्म बिरादरी को आकर्षित करने के लिए यहां के गुलाल घाट को शूटिंग स्थल के रूप में विकसित करने का निर्णय लिया है। कार्यकारी समिति द्वारा लिए गए इस फैसले को मूर्त रूप देने के लिए दस लाख रुपये के बजट को मंजूरी दे दी गई है, जिसका उपयोग घाट के सौन्दर्यीकरण के लिए किया जाएगा। शहर में गुलाल घाट की पहचान एक श्मशान के तौर पर है। पूर्व दिवंगत सांसद लालजी टंडन ने इस जगह को बेहतर बनाने का काम किया था ताकि यहां तक लोगों की पहुंच और आसानी से हो।

पढ़ें- नए साल पर 'जमा' देगी दिल्ली की सर्दी? पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना

पढ़ें- नए साल का जश्न मनाने से पहले पढ़ लीजिए ये दिशानिर्देश, नोएडा प्रशासन ने किए जारी

एलएमसी द्वारा अब गोमती नदी के किनारे का ग्रीन बेल्ट का गठन किया जाएगा और यहां तरह-तरह के फूलों और पौधों से सजे एक बगीचे का निर्माण किया जाएगा। लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया ने कहा, "बनारस के घाटों की ही तर्ज पर गुलाल घाट का विकास किया जाएगा। हिंदू देवी-देवताओं की चित्रकारी से यहां के दीवार सजाए जाएंगे। जनवरी से इस पर काम शुरू होगा।"

पढ़ें- अचानक क्यों विदेश चले गए राहुल गांधी? केसी वेणुगोपाल ने बताया
पढ़ें- ताड़ी पी चाचा ने झोपड़ी में किया तंत्र-अनुष्ठान, फिर बीच सड़क पर तलवार से दे दी भतीजे की बलि

राज्य में शूटिंग के लिए फिल्म निमार्ताओं को आकर्षित करने के लिए नोएडा में एक मेगा फिल्म सिटी विकसित किए जाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का समर्थन करने के लिए इस पहल की शुरूआत की गई।

पढ़ें- 10 साल तक घर में बंद रहे 3 भाई-बहन, दर्दनाक है वजह, देखिए तस्वीरें
पढ़ें- बिहार: इस मामले पर BJP से अलग है JD(U) की राय, क्या बढ़ेगी टेंशन?

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement