1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. भगवान राम होते तो उन्हें भी चुनाव जीतने के लिए पैसे खर्च करने पड़ते: वेलिंगकर

भगवान राम होते तो उन्हें भी चुनाव जीतने के लिए पैसे खर्च करने पड़ते: वेलिंगकर

वेलिंगकर ने कहा, भाजपा भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने की बात करती है लेकिन मुझे कोई एक भी मंत्री ऐसा दिखा दीजिए जो पैसा नहीं बना रहा है।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: September 27, 2018 15:53 IST
सुभाष वेलिंगकर- India TV Hindi
सुभाष वेलिंगकर

पणजी: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की गोवा इकाई के पूर्व प्रमुख सुभाष वेलिंगकर ने दावा किया है कि वर्तमान राजनीतिक हालात में भगवान राम को भी चुनाव जीतने के लिए पैसा खर्च करना पड़ता। वह बुधवार को पणजी में गोवा सुरक्षा मंच (जीएसएम) के युवा सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा, “चुनाव के दौरान राजनीतिज्ञ दो तरह के लोगों- युवा एवं महिलाओं को नकद या उपहार की पेशकश कर लुभाने में व्यस्त रहते हैं। वह उन्हें सीधे-साधे लगते हैं।” वेलिंगकर ने कहा, “वर्तमान स्थिति में चुनावों के दौरान धन की ताकत के अंधाधुंध इस्तेमाल के चलते भगवान राम भी जब तक पैसा खर्च नहीं करते उन्हें नहीं चुना जाता।”

उन्होंने 2017 में गोवा विधानसभा चुनावों के मौके पर अपना अलग दल जीएसएम बना लिया था। स्कूली शिक्षा में भाषा के माध्यम के मुद्दे को लेकर भाजपा मंत्री मनोहर पर्रिकर से विवाद होने के बाद उन्होंने इस दल का गठन किया था। उन्होंने भाजपा पर “नैतिकता खोने और देश की दूसरी पार्टियों जैसे कृत्यों में लिप्त होने” के आरोप लगाए।

वेलिंगकर ने दो बीमार मंत्रियों को राज्य मंत्रिमंडल से बाहर करने के फैसले को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, “पर्रिकर ने दो मंत्रियों को बीमार होने के चलते कैबिनेट से बाहर कर दिया लेकिन वह खुद गंभीर रूप से बीमार होने के बावजूद अपने पद पर बने हुए हैं।” वेलिंगकर ने कहा, “भाजपा भ्रष्टाचार को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करने की बात करती है लेकिन मुझे कोई एक भी मंत्री ऐसा दिखा दीजिए जो पैसा नहीं बना रहा है।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X