1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. बिहार: लगातार दूसरे दिन तेज प्रताप ने लगाया जनता दरबार, तेजस्वी के बारे में कही यह बात

बिहार: लगातार दूसरे दिन तेज प्रताप ने लगाया जनता दरबार, तेजस्वी के बारे में कही यह बात

राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव इन दिनों राजनीतिक तौर पर काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 26, 2018 8:48 IST
Tej Pratap holds people's court on the second consecutive day | Facebook- India TV Hindi
Tej Pratap holds people's court on the second consecutive day | Facebook

पटना: राष्ट्रीय जनता दल के नेता और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव इन दिनों राजनीतिक तौर पर काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। पटना स्थित प्रदेश मुख्यलय पर लगातार दूसरे दिन जनता दरबार लगाने के बाद लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप ने कहा कि उन्हें छोटे भाई तेजस्वी यादव के जनता दरबार में आने से बेहद खुशी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपने छोटे भाई तेजस्वी को बिहार का मुख्यमंत्री बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

गौरतलब है कि विधायक और पूर्व मंत्री तेज प्रताप ने सोमवार को कहा था कि यदि पार्टी की कमान उन्हें सौंपी गई तो वह पीछे नहीं हटेंगे। लेकिन उनके RJD की कमान संभालने की संभावना को लेकर अन्य नेताओं में खलबली संबंधी सवालों के जवाब नहीं दिए। उन्होंने कहा कि पार्टी में कुछ RSS जैसी सोच वाले लोग हैं लेकिन मुझसे व्यक्तिगत रूप से मिलने के बाद उनके विचार भी बदलेंगे। मुझे नहीं पता है कि वह क्या कह रहे हैं और क्यों कह रहे हैं। चुनाव आ रहे हैं और कई लोग बेकार में टिकट की चिंता करते हुए बोलने लगते हैं।

तेज प्रताप ने यह भी कहा कि वह तेजस्वी यादव को बिहार का अगला मुख्यमंत्री बनाने के लिए काम करने को लेकर प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, ‘मैंने सार्वजनिक तौर पर अपनी प्रतिबद्धता बहुत पहले जताई थी। मैंने महाभारत का प्रसंग भी दिया था, मैंने बार-बार कहा भी है कि तेजस्वी अर्जुन हैं और मैं कृष्ण की भूमिका निभाऊंगा। मैं उसका पथ प्रदर्शन करूंगा।’ उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ लोग भाइयों के बीच दीवार खड़ी करना चाहते हैं। यह पूछने पर कि क्या वह चाहते हैं कि तेजस्वी जनता दरबार में शामिल हों, उन्होंने कहा क्यों नहीं?

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X