Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

बिप्लब कुमार देब ने पर्यटकों को किया आमंत्रित, कहा- हाथी और गिद्ध देखने हों तो त्रिपुरा आइए

देब ने यहां आए टूर ऑपरेटरों से कहा कि विश्व में गिद्धों की संख्या कम होती जा रही है लेकिन वे यहां पर्याप्त संख्या में पाए जाते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 23, 2018 7:28 IST
Tripura CM Biplab Deb invites tourist to visit state and see vultures | Facebook- India TV Hindi
Tripura CM Biplab Deb invites tourist to visit state and see vultures | Facebook

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने अपने राज्य में पर्यटकों को आमंत्रित किया है। देब ने गुरुवार को पर्यटकों से आग्रह किया कि वे दुर्लभ हो चले गिद्धों को देखने के लिए प्रदेश में आएं। साथ ही उन्होंने कहा कि हमारे यहां हाथी भी 20-22 के झुंड में चलते हैं और उन्होंने पर्यटकों को प्रकृति की इस खूबसूरती का आनंद लेने के लिए आमंत्रित किया। देब और केंद्रीय पर्यटन राज्य मंत्री केजे अल्फोंस ने अगरतला में आयोजित सातवें अंतरराष्ट्रीय पर्यटन मेले का उद्घाटन किया और इस क्षेत्र में निवेश करने का आग्रह किया।

देब ने यहां आए टूर ऑपरेटरों से कहा कि विश्व में गिद्धों की संख्या कम होती जा रही है लेकिन वे यहां पर्याप्त संख्या में पाए जाते हैं। उन्होंने ऑपरेटरों से कहा कि यहां ऐसी जगहें विकसित हो सकती हैं जहां पर्यटक गिद्ध देखने आ सकें। उन्होंने राज्य सरकार के सहयोग का भी आश्वासन दिया। अल्फोंस ने इस अवसर पर त्रिपुरा को ‘ईश्वर का बैकुंठ’ करार देते हुए पूर्वोत्तर भारत में लोगों से निवेश की अपील की। वहीं, बिप्लब ने कहा कि त्रिपुरा में ऐतिहासिक पर्यटन की भी काफी संभावनाएं हैं।

आपको बता दें कि त्रिपुरा पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों की तरह ही काफी हरा-भरा है और यहां की प्राकृतिक खूबसूरती बरबस ही पर्यटकों का मन मोह लेती है। यहां के जंगलों में हाथी, जंगली कुत्ते, साही, बार्किंग डियर, सांबर, भालू, जंगली सुअर और चीतों समेत कई जीव-जंतु पाए जाते हैं। इस राज्य में सिपाहीजाला, गुमटी, रोवा और तृष्णा जैसे वन्यजीव अभयारण्य हैं। इसके साथ ही क्लाउडेड लेपर्ड नेशनल पार्क और राजबारी नेशनल पार्क जैसी घूमने लायक जगहें भी हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement