1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. Twitter ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक जोड़ा, अकाउंट को फिर किया वेरिफाई

Twitter ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक जोड़ा, अकाउंट को फिर किया वेरिफाई

ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाने के बाद उसे फिर से जोड़ दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 05, 2021 12:51 IST
ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाया, अकाउंट अनवेरीफाइड किया- India TV Hindi
Image Source : FILE ट्विटर ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाया, अकाउंट अनवेरीफाइड किया

नई दिल्ली: ट्विटर ने भारत के उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर हैंडल से ब्लू टिक हटाने के बाद उसे फिर से जोड़ दिया है। इससे पहले ट्विटर ने वेंकैया नायडू के पर्सनल ट्विटर हैंडल को अनवेरीफाइड करते हुए ब्लू टिक हटा दिया था। वहीं वैंकया नायडू के ट्विटर एकाउंट से वेरिफिकेशन हटाने से आईटी मंत्रालय काफी नाराज है। सूत्रों के मुताबिक ये माना जा रहा है कि ट्विटर की गलत मंशा है और उसने देश के नंबर 2 अथॉरिटी के साथ ये सलूक किया है। 

सूत्रों के मुताबिक ट्विटर ये देखना चाहता है कि भारत किस हद तक सब्र करता है। वहीं सूत्रों के मुताबिक इस मामले में ट्विटर की दलील गलत है सरकार इससे कड़ाई से निपटेने की तैयारी में है। हालांकि उपराष्ट्रपति के आधिकारिको ट्विटर हैंडल पर ब्लू टिक है और 9.3 लाख फॉलोअर्स हैं जबकि वेंकैया नायडू के पर्सनल ट्विटर हैंडल पर 1.3 लाख फॉलोअर्स हैं।

उपराष्ट्रपति सचिवालय के अधिकारियों ने बताया कि ट्विटर पर नायडू का निजी अकाउंट लंबे समय से निष्क्रिय था और ट्विटर अल्गोरिद्म ने ब्लू टिक हटा दिया। इससे पहले अधिकारियों ने बताया था कि ट्विटर सत्यापन पहचान को बहाल करने की प्रक्रिया में है। उपराष्ट्रपति के इस निजी अकाउंट से पिछले साल 23 जुलाई को आखिरी बार पोस्ट की गयी थी। अधिकारियों ने बताया कि अकाउंट से ब्लू टिक हटने के बारे में शनिवार सुबह पता चलने के बाद ट्विटर से संपर्क किया गया और इसके बाद ब्लू टिक को बहाल कर दिया गया। ट्विटर ने कहा कि यह अकाउंट जुलाई 2020 से निष्क्रिय था और अब उसे सत्यापित करने वाले ब्लू टिक को बहाल कर दिया गया है। उपराष्ट्रपति ट्वीट करने के लिए आधिकारिक अकाउंट का इस्तेमाल करते हैं।

bigg boss 15