1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. यदि BJP नेता अभद्र भाषा का इस्तेमाल करेंगे तो जीभ काट दी जाएगी: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा

यदि BJP नेता अभद्र भाषा का इस्तेमाल करेंगे तो जीभ काट दी जाएगी: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और विपक्षी भाजपा धान खरीद को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं। मुख्यमंत्री की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बी संजय ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य को मिल रहीं विभिन्न केंद्रीय निधियों का जिक्र किया और कहा कि राव बताएं कि उन्होंने किसानों के लिए क्या किया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 08, 2021 23:18 IST
Will cut tongue if BJP leaders engage in loose talk says Telangana CM यदि BJP नेता अभद्र भाषा का इस्- India TV Hindi
Image Source : PTI यदि BJP नेता अभद्र भाषा का इस्तेमाल करेंगे तो जीभ काट दी जाएगी: तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने कहा

हैदराबाद. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने भाजपा नेताओं को धमकी दी है कि अगर उन्होंने उनकी आलोचना करने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल बंद नहीं किया तो वह उनकी जुबान काट देंगे। राव ने साथ ही यह भी कहा कि केंद्र से जो भी कुछ प्रश्नों के उत्तर मांगता है, भाजपा उसे राष्ट्रविरोधी करार दे देती है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई तेलंगाना अध्यक्ष बी.संजय पर निशाना साधते हुए राव ने रविवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा नेता ओछी बातें कर रहे हैं और किसानों से राजनीतिक लाभ की कोशिश में हैं।

मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने किसानों से धान खरीदने से इनकार कर दिया, जबकि राज्य किसानों से जिंस खरीदने के लिए केंद्र स्थापित कर रहा है। राव ने कहा, "टीआरएस राज्य में सबसे अधिक प्रतिनिधियों के साथ सबसे बड़ी पार्टी है। अब तक हमने कुत्ते के भौंकने के रूप में आपकी टिप्पणियों को सहन किया है। अब से यदि आप फालतू की बात करते हैं, बेहूदा शब्दों का प्रयोग करते हैं, तो हम आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे और आपसे सड़कों पर सवाल करेंगे। अगर आप बकवास करना जारी रखेंगे तो हम आपकी जुबान काट देंगे, सावधान रहें।"

सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और विपक्षी भाजपा धान खरीद को लेकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगा रही हैं। मुख्यमंत्री की टिप्पणियों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए बी संजय ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में राज्य को मिल रहीं विभिन्न केंद्रीय निधियों का जिक्र किया और कहा कि राव बताएं कि उन्होंने किसानों के लिए क्या किया है। मुख्यमंत्री राव ने सोमवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि क्या भाजपा मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक एवं सांसद वरूण गांधी को किसानों संबंधित उनके बयानों के लिए ‘‘राष्ट्र विरोधी’’ कहेगी?

उन्होंने कहा, ‘‘जो भी जवाब मांगता है, उस पर राष्ट्र विरोधी का तमगा लगा दिया जाता है। वे दो या तीन कदम तैयार रखते हैं। पहला है राष्ट्र विरोधी तमगा लगा देना। दूसरा शहरी नक्सल की मोहर’’

राव तेलंगाना भाजपा प्रमुख संजय के उस बयान पर टिप्पणी कर रहे थे जिसमें उन्होंने कहा था कि केसीआर राष्ट्र विरोधी और सीमा मुद्दे पर चीन का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने राव के इस्तीफे की भी मांग की थी। राव ने कहा, ‘‘कल मैंने कहा था कि चीन हमारी भूमि में घुसपैठ का प्रयास कर रहा है। तो क्या आप मुझ पर राष्ट्र विरोधी की मोहर लगा देंगे। यदि कोई व्यक्ति खबरों के आधार पर यह कह देता है कि चीन हमारी भूमि में अतिक्रमण कर रहा है तो वह राष्ट्र विरोधी हो जाता है।’’ रविवार को राव ने दावा किया था कि चीन अरूणाचल प्रदेश में भारतीय भूमि पर अतिक्रमण कर रहा है तथा केंद्र ने अपनी छवि गंवा दी है। 

bigg boss 15