Friday, May 03, 2024
Advertisement

कर्नाटक पर बनेगी रणनीति? दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे राज्य कांग्रेस के 50 नेता और मंत्री

कर्नाटक कांग्रेस में पनप रहे असंतोष के बीच पार्टी के बड़े नेताओं के साथ होने वाली इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: August 01, 2023 23:50 IST
Karnataka News, Karnataka Congress News, Siddaramaiah- India TV Hindi
Image Source : FILE कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार।

बेंगलुरु: कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी. के. शिवकुमार ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश कांग्रेस के लगभग 50 नेता और मंत्री 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति बनाने के लिए 2 अगस्त को नई दिल्ली में पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पार्टी के नेता राहुल गांधी, महासचिव के. सी. वेणुगोपाल और रणदीप सिंह सुरजेवाला दिल्ली में होने वाली बैठक में शिरकत कर सकते हैं। कांग्रेस की कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष शिवकुमार ने दिल्ली रवाना होने से पहले कहा कि वह राज्य के मुद्दों और समस्याओं के बारे में चर्चा के लिए कुछ केंद्रीय मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस के 30 से ज्यादा विधायकों ने जताई थी चिंता

कुछ ही महीने पहले कर्नाटक की सत्ता में आए कांग्रेस में पनप रहे असंतोष के बीच पार्टी के शीर्ष नेताओं के साथ होने वाली इस बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। पार्टी के 30 से ज्यादा विधायकों ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और पार्टी नेतृत्व को पत्र लिखकर अपने निर्वाचन क्षेत्रों में विकास कार्यों के कार्यान्वयन न होने और कुछ मंत्रियों के कामकाज पर चिंता व्यक्त की है। शिवकुमार ने कहा, कल दिल्ली में एक बैठक है, आज मैं वहां कुछ केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात करूंगा। पार्टी का काम है और सरकारी काम भी है। इसलिए, मैं दिल्ली जा रहा हूं।’ 

‘लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर हो रही बैठक’
शिवकुमार ने कहा कि दिल्ली में राज्य के मंत्रियों और नेताओं की बैठक लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए हो रही है। उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस के हित में क्या किया जाना चाहिए, इस पर चर्चा करके रणनीति तैयार की जानी है। उन्होंने कहा, ‘सिर्फ मंत्रियों और कुछ विधायकों को ही नहीं, लगभग 8-10 वरिष्ठ नेताओं को भी बैठक के लिए बुलाया गया है। इसके अलावा, सांसदों को भी आमंत्रित किया गया है। कुल मिलाकर लगभग 50 लोग पार्टी नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।’ बता दें कि हाल ही में कर्नाटक कांग्रेस के कद्दावर नेता बीके हरिप्रसाद ने भी मुख्यमंत्री पद को लेकर तीखी बयानबाजी की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement