1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. 'सरकार नौजवानों को सैनिक नहीं, चौकीदार बनाना चाहती है' - छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल

Agnipath Sceme: 'सरकार नौजवानों को सैनिक नहीं, चौकीदार बनाना चाहती है' - छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेल

Agnipath Sceme: अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस के ‘सत्याग्रह’ में शामिल हुए बघेल ने यह दावा किया कि इस योजना से युवाओं का भविष्य, देश की सीमा और सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी।

Sudhanshu Gaur Edited by: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: June 20, 2022 15:05 IST
Bhupesh Baghel- India TV Hindi News
Image Source : FILE PHOTO Bhupesh Baghel

Highlights

  • इस योजना से देश की सीमा और सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी - बघेल
  • सीमाओं की रक्षा करने वालों के साथ सरकार अपमानजनक व्यवहार कर रही - बघेल
  • ईडी के माध्यम से राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश - बघेल

Agnipath Sceme: सेना में भर्ती की नई स्कीम 'अग्निपथ' को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार को घेर रहा है। आज दिल्ली में अग्निपथ योजना के खिलाफ जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के लिए तमाम कांग्रेसी जुटे थे। इसी में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर करारा हमला बोला है। उन्होंने  केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि, "देश के सभी नौजवानों को चौकीदार बनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

‘अग्निपथ योजना’ के खिलाफ कांग्रेस के ‘सत्याग्रह’ में शामिल हुए बघेल ने यह दावा किया कि इस योजना से युवाओं का भविष्य, देश की सीमा और सुरक्षा खतरे में पड़ जाएगी। बघेल ने कहा, ‘‘हिंदुस्तान की सीमाओं की रक्षा करने वालों के साथ केंद्र सरकार अपमानजनक व्यवहार कर रही है। इस योजना से युवाओं का भविष्य, देश की सीमा और सुरक्षा खतरे में है।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार सभी नौजवानों को सैनिक नहीं, चौकीदार बनाना चाहती है। 

ED के माध्यम से राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश - बघेल 

बघेल ने ‘नेशनल हेराल्ड’ से जुड़े कथित धनशोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई को लेकर सवाल खड़े करते हुए कहा, ‘‘महंगाई, बेरोजगारी और राफेल घोटाले के खिलाफ राहुल गांधी ने आवाज उठाई, यही कारण है कि उनकी आवाज को केंद्र सरकार बंद करना चाहती है। भाजपा कांग्रेस को कमजोर करना चाहती है, इसलिए ईडी के माध्यम से राहुल गांधी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा का एकमात्र उद्देश्य उस आवाज को बंद कर देना है, जो देश के दबे कुचले, शोषित लोगों की आवाज बन गयी है।’’

गौरतलब है कि कल रविवार इंदौर में  वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा महासचिव ने कहा, ‘‘मुझे अगर भाजपा के इस कार्यालय में सुरक्षा रखनी है, तो मैं (पूर्व) अग्निवीर को प्राथमिकता दूंगा।’’ इसी बयान को लेकर उनकी चौतरफा आलोचना हो रही है। बीजेपी के ही सांसद वरूण गांधी  उनके इस बयान को निंदनीय बताते हुए एक ने ट्वीट में कहा, ‘‘जिस महान सेना की वीर गाथायें कह सकने में समूचा शब्दकोश असमर्थ हो, जिनके पराक्रम का डंका समस्त विश्व में गुंजायमान हो, उस भारतीय सैनिक को किसी राजनीतिक दफ़्तर की ‘चौकीदारी’ करने का न्यौता, उसे देने वाले को ही मुबारक।’’ भाजपा सांसद ने कहा, ‘‘भारतीय सेना मां भारती की सेवा का माध्यम है, महज एक ‘नौकरी’ नहीं।’’

Latest India News