Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

'टॉप 10 से 100 तक के माफियाओं की सूची में BJP के लोग सबसे ज्यादा', जानें अखिलेश यादव ने और क्या कहा

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि इस सरकार में 10 माफियाओं की भी सूची कभी नहीं आएगी और ना ही टॉप 100 माफिया की आएगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि उसमें बीजेपी के लोग ही सबसे ज्यादा हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: March 16, 2023 17:47 IST
Akhilesh Yadav - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV अखिलेश यादव

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी और यूपी सरकार को जमकर घेरा है। माफियाराज को लेकर भी उन्होंने बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया। अखिलेश ने कहा, 'यह भारतीय जनता पार्टी की सरकार में 100 माफियाओं की सूची कभी नहीं आएगी। इस सरकार में 10 माफियाओं की भी सूची कभी नहीं आएगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि जब भी सूची जारी होगी तो उसमें भारतीय जनता पार्टी के लोग सबसे ज्यादा होंगे। मैंने विधानसभा में पूछा कि टॉप 10 माफियाओं की सूची दे दो, टॉप 100 माफियाओं की सूची दे दो, लेकिन आज तक सरकार इसलिए नहीं बता रही है क्योंकि सबसे ज्यादा बीजेपी के लोग उसमें निकलेंगे।'

सरकार नहीं देना चाहती जवाब: अखिलेश

अखिलेश ने मंदिरों पर रामचरितमानस के पाठ पढ़े जाने को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 1 लाख रुपए दिए जाने को लेकर कहा कि सरकार को एक लाख नहीं कम से कम दस करोड़ रुपए देना चाहिए। लोकसभा चलाने की जिम्मेदारी सरकार की है और इसलिए विपक्ष की लोकतंत्र में भूमिका है कि सवाल करे और उनसे जवाब मांगे। यह जवाब क्यों नहीं देना चाहते हैं? 

राहुल गांधी के विदेश में दिए बयान पर भी बोले अखिलेश

अखिलेश ने कहा कि अगर लोकतंत्र की हत्या हो रही है, हमारे मुख्यमंत्री विधानसभा में उसी देश की इंग्लैंड की प्रधानमंत्री का भाषण क्यों पढ़ रहे थे? हमारे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री इंग्लैंड की प्रधानमंत्री मार्गेट क्रेचर का अंग्रेजी में दिए भाषण का हिंदी अनुवाद करके विधानसभा में संविधान को क्यों अपमानित कर रहे थे? 

केशव प्रसाद मौर्य पर भी अखिलेश ने बोला हमला

अखिलेश ने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर भी हमला बोला। अखिलेश ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री ने एक शूद्र को अपने बगल में रखा हुआ है, उनसे क्या उम्मीद करोगे। वहीं स्वामी प्रसाद के दिए विवादित बयान को लेकर अखिलेश यादव ने कहा मुझे इसकी जानकारी नहीं है। मैं जानकारी करूंगा कि आखिर उन्होंने क्या नया कहा है। 

स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरितमानस को दलित व पिछड़ों के खिलाफ बताया था, जिस पर अखिलेश यादव ने कहा यह बहस लंबी है। मैंने कई बार कहा और विधानसभा में भी कहा कि 5000 साल से ज्यादा की लंबी लड़ाई है, लेकिन यह लड़ाई अब हम लोग जीतने के करीब पहुंच गए हैं। इसलिए बीजेपी को परेशानी है। इसलिए मुख्यमंत्री एक शूद्र को अपने बगल में रखते हैं। आप लोग यह पूछिए कि वह शूद्र हैं कि नहीं? बीजेपी घबराई हुई है और यह रिसर्च कर रही है कि मैनपुरी मॉडल क्या है? वो रिसर्च कर रहे होंगे कि मैनपुरी में बीजेपी इतनी बुरी तरह कैसे हारी है।

महागठबंधन को लेकर भी बोले अखिलेश यादव 

अखिलेश ने कहा कि वहां रणनीति क्या बनेगी, हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेता अपनी राय रखेंगे, उसके बाद हम उसी दिशा में चलेंगे क्योंकि 2024 का चुनाव महत्वपूर्ण है और इसलिए महत्वपूर्ण है कि उत्तर प्रदेश को दिशा तय करनी है। उत्तर प्रदेश में ही प्रधानमंत्री बनाए गए हैं और उत्तर प्रदेश को ही आज पीछे छोड़ दिया गया है। यह सरकार कह रही है कि केवल 100 में 4 लोग बेरोजगार हैं, क्या यह सच है? (मैनपुरी से सलमान की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें- 

यूपी: काशी को नवरात्रि में मिलेंगी 1400 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाएं, इस तारीख को PM मोदी का दौरा प्रस्तावित

लंदन में लोकतंत्र को लेकर दिए गए बयान पर घिरे राहुल गांधी,  प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले- अडानी मामले पर डरे हुए हैं PM मोदी 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement