Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

क्या अमेठी से चुनाव लड़ने जा रहे हैं रॉबर्ट वाड्रा, ब्रजेश पाठक बोले- हमें नहीं मिला कोई आवेदन

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैें। ऐसी उन्होंने इच्छा जताई है। दरअसल न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता चाहती है कि गांधी परिवार का सदस्य ही उस सीट से चुनाव लड़े।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: April 04, 2024 19:41 IST
Amethi Lok Sabha constituency Robert Vadra says people of Amethi expect me to represent their consti- India TV Hindi
Image Source : ANI राबर्ट वाड्रा अमेठी से लड़ेंगे चुनाव?

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी की जनता चाहती है कि अमेठी की सीट से फिर से गांधी परिवार का ही कोई व्यक्ति चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता तो यहां तक चाहती है कि अगर मैं राजनीति में कदम रखता हूं तो मुझे अमेठी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहिए। गांधी परिवार ने सालों तक रायबरेली, अमेठी और सुल्तानपुर में कड़ी मेहनत की है। लेकिन वर्तमान सांसद (स्मृति ईरानी) से अमेठी की जनता तंग आ चुकी है। उन्हें लगता है कि उन्होंने उन्हें चुनकर गलती की है। 

रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से लड़ेंगे चुनाव?

इस बाबत रॉबर्ट वाड्रा ने आगे कहा कि जनता फिर से गांधी परिवार के किसी सदस्य को ही यहां से भारी मतों से जिताना चाहती है। उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि अमेठी का सांसद जो भी हो वो राजनीति न करें और वहां की जनता के विकास और प्रगति की बात करे। अमेठी की जनता को लगता है कि उनसे गलती हुई है। स्मृति ईरानी का अमेठी में आना-जाना नहीं है। वो चाहती है कि बस शोर-शराबा करें, अपने पद का गलत इस्तेमाल करें और गांधी परिवार के खिलाफ सवाल उठाए। जब अमेठी के लोगों को लग रहा है कि उन्होंने स्मृति ईरानी को जिताया और राहुल गांधी को कोई और लोकसभा क्षेत्र ढूंढनी पड़ी। अब वहां के लोग चाहते हैं कि गांधी परिवार के लोग चुनाव लड़ें और उन्हें भारी बहुमत से जनता चुनाव जीताए।

क्या बोले ब्रजेश पाठक?

रॉबर्ट वाड्रा के बयान पर उत्तर प्रदेश खे उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में हमें इस बाबत अभी तक कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। अगर कांग्रेस पार्टी में आवेदन किया है तो ये उनकी सासु मां (सोनिया गांधी) और साले साहब (राहुल गांधी) जानें। भाजपा को अभी तक कोई भी आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने अमेठी की लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने दो सीटों से लोकसभा के लिए नामांकन भरा था। इस दौरान उन्हें अमेठी से हार और वायनाड सीट से जीत मिली थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement