Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

राहुल गांधी के ट्वीट पर बढ़ा घमासान, अमित मालवीय ने राजीव गांधी को बताया 'फादर ऑफ मॉब लिंचिंग'

बता दें कि अमृतसर के बाद रविवार को कपूरथला में एक गुरुद्वारे में निशान साहिब की बेअदबी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। कपूरथला में रविवार सुबह करीब 4 बजे निजामपुर पुलिस चौकी के सामने स्थित निशान साहिब में तोड़फोड़ का प्रयास किया गया।

Sailesh Chandra Written by: Sailesh Chandra @chandra_sailesh
Updated on: December 21, 2021 13:20 IST

Highlights

  • रविवार को कपूरथला में एक गुरुद्वारे में निशान साहिब की बेअदबी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।
  • SGPC ने बेअदबी के लिए फांसी की सजा की मांग की। बेअदबी के लिए मौत की सजा हो।

नई दिल्ली: पंजाब में बेअदबी पर मचे घमासान के बीच राहुल गांधी के एक ट्वीट पर सियासी बवाल मच गया है। ट्विटर पर राहुल गांधी ने लिखा कि 2014 से पहले लिंचिंग शब्द सुनने में भी नहीं आता था। इसके साथ हैशटैग लिखा है थैंक्यू मोदी जी। बीजेपी ने भी इसपर पलटवार किया है। बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कहा कि राहुल के पिता राजीव गांधी फादर ऑफ मॉब लिंचिंग थे। कांग्रेस ने सिखों के नरसंहार को जायज ठहराया। इसके साथ ही मालवीय ने कांग्रेस के समय के दंगों की लिस्ट भी जारी की है। इसमें अहमदाबाद, जलगांव, मुरादाबाद, भिवंडी, दिल्ली, भागलपुर, मुंबई और हैदराबाद के दंगों का जिक्र है।

वहीं, कांग्रेस सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट किया- ‘बेअदबी भयानक है लेकिन एक सभ्य देश में लिंचिंग कम भयावह नहीं है। मैं अधिकारियों से उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का अनुरोध करता हूं जिन्होंने कानून अपने हाथ में लेकर इसे एक मिसाल के तौर पर पेश करने की कोशिश की।’

बता दें कि अमृतसर के बाद रविवार को कपूरथला में एक गुरुद्वारे में निशान साहिब की बेअदबी के शक में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। कपूरथला में रविवार सुबह करीब 4 बजे निजामपुर पुलिस चौकी के सामने स्थित निशान साहिब में तोड़फोड़ का प्रयास किया गया। यहां लोगों ने शख्स को पकड़ लिया और पीटना शुरू कर दिया। पुलिस ने युवक को छुड़ाकर एक कमरे में बंद कर दिया, लेकिन गुस्साए ग्रामीणों ने पीट-पीट कर उसे मार डाला।

इस मामले पर सोमवार को सिखों के सर्वोच्च धार्मिक निकाय शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Shiromani Gurdwara Parbandhak Committee) के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि श्रीदरबार साहिब की सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है, सोची समझी साजिश की गई है।  सुबहह 10 बजकर 26 मिनट पर आरोपी दरबार साहिब में पहुंचा था। आरोपी ने श्रीदरबार साहिब में मत्था टेका और परिक्रमा की। आरोपी सुबह से लगातार श्रीदरबार साहिब के आसपास ही घूमता रहा। आरोपी 6 सेकेंड में ऐसा कूदा लगा जैसे कमांडो ट्रेनिंग लेकर आया हो। SGPC ने बेअदबी के लिए फांसी की सजा की मांग की। बेअदबी के लिए मौत की सजा हो। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement