Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Amit Shah: केंद्र की योजनाओं से किसानों को दूर रखने का 'पाप' कर रही केसीआर सरकार, तेलंगाना में बोले अमित शाह

Amit Shah: शाह ने कहा कि दलित और किसान विरोधी सरकार पीएम मोदी सरकार की किसान कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से किसानों को वंचित रखने का काम कर रही है।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: August 22, 2022 11:04 IST
Amit Shah - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Amit Shah

Highlights

  • केंद्र की योजनाओं में बाधा खड़ी करती है तेलंगाना सरकार: शाह
  • 'दो लाख करोड़ की मदद दी, फिर भी तेलंगाना कर्ज के जाल में फंसा'
  • 'बीजेपी सत्‍ता में आई तो मनाएगी मुक्ति दिवस'

Amit Shah: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तेलंगाना दौरे के दौरान रविवार को तेलंगाना सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने तेलंगाना की केसी राव सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राव की यह सरकार दलित विरोधी है। शाह ने कहा कि अब समय आ गया है जब तेलंगाना में कमल का फूल खिलेगा। शाह ने कहा कि दलित और किसान विरोधी सरकार पीएम मोदी सरकार की किसान कल्याणकारी योजनाओं के लाभ से किसानों को वंचित रखने का काम कर रही है। उन्होंने यह भी दावा किया कि केंद्र की ओर से दो लाख करोड़ रुपये दिए जाने के बावजूद तेलंगाना कर्ज के जाल में फंसा हुआ है। 

किसानों को कल्याणकारी योजनाओं से दूर रख रही केसीआर सरकार: गृहमंत्री

अमित शाह ने हैदराबाद से करीब 85 किलोमीटर दूर स्थित मुनुगोडे में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने दावा कि केसी राव सरकार किसानों को प्रधानमंत्री बीमा योजना से दूर रखने का 'पाप' कर रही है। उन्होंने भरोसा दिलाया कि बीजेपी सरकार बनाती है तो किसानों से धान के एक एक दाने की खरीद सुनिश्वित करेगी। 

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि केसीआर दलितों को तीन एकड़ जमीन और दो बेडरूम का मकान और बेरोजगारों को तीन हजार रुपये की वित्तीय सहायता देने में असफल हुए हैं। शाह ने कहा कि घर की तो छोड़िए, केसीआर पीएम मोदी की ओर से दिए जा रहे शौचालय की सुविधा के मामले में भी राह में बाधा खड़ी कर रहे हैं। 

केंद्र की योजनाओं में बाधा खड़ी करती है तेलंगाना सरकार: शाह

शाह ने केसीआर पर आरोप लगाया और कहा कि केसीआर ने दावा किया था कि टीआरएस सत्ता में आती है तो दलित वर्ग से सीएम होगा, लेकिन अगर टीआरएस चुनाव जीतती है तो उनके बेटे सीएम बनेंगे। उन्होंने आरोप लगाया क‍ि घर तो छोड़िए, आप (केसीआर) तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से दिए जा रहे शौचालय की राह में भी बाधा खड़ी कर रहे हैं। शाह ने कहा कि चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने पूर्व में कहा था कि अगर टीआरएस सत्ता में आती है तो दलित को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, लेकिन अब अगर उनकी पार्टी चुनाव जीतती है तो उनके बेटे मुख्यमंत्री बनेंगे।

'दो लाख करोड़ की मदद दी, फिर भी तेलंगाना कर्ज के जाल में फंसा'

शाह ने कहा क‍ि मोदी सरकार की ओर से दो लाख करोड़ रुपये की मदद के बावजूद तेलंगाना कर्ज के जाल में फंसा हैं। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि यदि बीजेपी चुनाव जीतती है, तो तेलंगाना भी देश के अन्य किसी राज्य की तरह विकसित होगा। शाह ने पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती को लेकर भी केसीआर सरकार को घेरा उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार ने वैल्यू एडेड टैक्स यानी वैट घटाने की कोई चिंता नहीं की। इस कारण तेलंगाना देश में सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल का स्थान बन गया है।

'बीजेपी सत्‍ता में आई तो मनाएगी मुक्ति दिवस'

गृहमंत्री शाह ने कहा टीआरएस सरकार वादे के बावजूद एआईएमआईएम के डर के कारण 17 सितंबर को 'मुक्ति दिवस' नहीं मना रही है। शाह ने कहा कि यदि बीजेपी सत्ता में आई तो यह दिवस मनाएगी। 

अमित शाह ने जूनियर एनटीआर से की मुलाकात

अमित शाह के तेलंगाना दौरे के दौरान प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव के पोते जूनियर एनटीआर ने भी अमित शाह से मुलाकात की। 

इंडिया टीवी-मैटराइज ओपिनियन पोल 'देश की आवाज' में आए ये समीकरण

केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने तेलंगाना सरकार को घेरा और बीजेपी का कमल राज्य में खिलने की बात कही। हालांकि विधानसभा सीटों को लेकर अनुमान इंडिया टीवी-मैटराइज ओपिनियन पोल 'देश की आवाज' में पिछले दिनों जताए गए थे। इसके अनुसार तेलंगाना में चुनाव हुए तो मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली तेलंगाना राष्ट्र समिति सत्ता में बरकरार रह सकती है। टीआरएस 117 में से कुल 76 सीटें जीत सकती है, जबकि बीजेपी 21 और कांग्रेस 12 सीटों पर अपना परचम लहरा सकती है। ओवैसी की एआईएमआईएम को 7 एवं अन्य को एक सीट मिल सकती है। ओपिनियन पोल के मुताबिक, टीआरएस को 42, बीजेपी को 28 और कांग्रेस को 23 फीसदी वोट मिल सकते हैं। 

36 फीसदी लोगों ने कहा कि वे केसीआर के प्रदर्शन पर वोट देंगे, जबकि 22 फीसदी ने कहा कि वे मोदी का समर्थन करेंगे। मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर 41.8 फीसदी ने के. चंद्रशेखर राव, 26.8 फीसदी ने कांग्रेस नेता उत्तम कुमार रेड्डी और 21.6 फीसदी ने बीजेपी नेता बी. संजय कुमार का समर्थन किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement