Friday, April 26, 2024
Advertisement

Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी की मां ने छोड़ा उनका साथ, अब बेटी की पार्टी में निभाएंगी यह भूमिका

Andhra Pradesh: आज ही जगन मोहन रेड्डी के पिता की 73वीं जयंती है। इस मौके पर जगन ने अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ उनकी पत्नी और मां भी मौजूद थी।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 08, 2022 14:53 IST
Jagan Mohan Reddy- India TV Hindi
Image Source : FILE Jagan Mohan Reddy

Highlights

  • आज ही जगन मोहन रेड्डी के पिता की 73वीं जयंती है
  • हमेशा जगनमोहन रेड्डी के करीब रहूंगी - विजयम्मा
  • शर्मिला अपने पिता के आदर्शों को आगे बढ़ाने के लिए तेलंगाना में अकेले लड़ाई लड़ रही है - विजयम्मा

Andhra Pradesh: दक्षिण भारत की राजनीति में एक बड़ी हलचल हुई है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी की मां विजयम्मा ने YSRCP के मानद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। जिसके बाद अब वे अपनी बेटी के साथ जाएंगी। गौरतलब है कि उनकी बेटी ने तेलंगाना में एक नई पार्टी का गठन किया है। आपको बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव भी होने वाले हैं।

गौरतलब है कि कि आज ही जगन मोहन रेड्डी के पिता की 73वीं जयंती है। इस मौके पर जगन ने अविभाजित आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाई.एस. राजशेखर रेड्डी को श्रद्धांजलि दी। उनके साथ उनकी पत्नी और मां भी मौजूद थी।

हमेशा रहूंगी बेटे के करीब - विजयम्मा

विजयम्मा की बेटी शर्मिला तेलंगाना में वाईएसआर तेलंगाना पार्टी की कमान संभाल रही हैं। विजयम्मा ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा कि वह हमेशा जगनमोहन रेड्डी के करीब रहेंगी। उन्होंने शुक्रवार को शुरू हुए पार्टी के अधिवेशन में वाईएसआर कांग्रेस छोड़ने के अपने फैसले की घोषणा करते हुए कहा, ‘‘एक मां के तौर पर मैं हमेशा जगन के करीब रहूंगी।’’ विजयम्मा ने कहा, ‘‘शर्मिला अपने पिता के आदर्शों को आगे बढ़ाने के लिए तेलंगाना में अकेले लड़ाई लड़ रही हैं। मुझे उसका समर्थन करना होगा। मैं इस दुविधा में थी कि क्या मैं दो राजनीतिक दलों (दो राज्यों में) की सदस्य हो सकती हूं। वाईएसआर कांग्रेस के मानद अध्यक्ष पद पर बने रहना मेरे लिए मुश्किल है।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने कभी सोचा नहीं था कि ऐसी स्थिति पैदा होगी। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हुआ, लेकिन मुझे लगता है कि यह ईश्वर की मर्जी है।’’ विजयम्मा ने कहा कि वह अपनी भूमिका को लेकर किसी भी तरह के विवाद से बचने के लिए वाईएसआर कांग्रेस के मानद अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रही हैं। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से खबरें आ रही थीं कि जगनमोहन रेड्डी और शर्मिला के बीच संपत्ति से जुड़े मुद्दों को लेकर सब कुछ ठीक नहीं है। खबरों के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में दोनों के बीच कड़वाहट काफी बढ़ गई है और विजयम्मा अपने बेटे से अलग रह रही हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement