Friday, April 19, 2024
Advertisement

Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा- गुजरात कर रहा बदलाव की मांग, सिसोदिया जल्द निकालेंगे राज्य में मार्च

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लोगों की मांग को पूरा करने के लिए दिल्ली के डिप्टी सीएम 'मनीष सिसोदिया' जल्द ही गुजरात में मार्च निकालेंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 10, 2022 18:10 IST
File Photo of Delhi CM Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo of Delhi CM Arvind Kejriwal

Highlights

  • शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और रोजगार के मुद्दे पर लाएं बदलाव: AAP
  • सिसोदिया जल्द ही भाजपा शासित राज्य में मार्च निकालेंगे: केजरीवाल

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि गुजरात बदलाव की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों की मांग को पूरा करने के लिए AAP के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया जल्द ही भाजपा शासित राज्य में मार्च निकालेंगे। हालांकि, AAP के राष्ट्रीय संयोजक ने अपने ट्विटर पोस्ट में इस बात का जिक्र नहीं किया कि सिसोदिया गुजरात में बदलाव के लिए अपनी पार्टी का मार्च निकालने के लिए कब वहां जाएंगे। दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, "गुजरात बदलाव मांग रहा है। जल्द ही मनीष सिसोदिया जी गुजरात में निकालेंगे यात्रा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘बस, अब परिवर्तन चाहिए।" 

"AAP को वोट देकर लाएं बदलाव" 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए 'आप' की गुजरात इकाई के प्रमुख गोपाल इटालिया ने दिल्ली के डिप्टी सीएम का उनके दौरे से पहले स्वागत किया। इटालिया ने राज्य के लोगों से अपील की कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में "शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और रोजगार के मुद्दे पर" केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को वोट देकर “बदलाव” लाएं। 

इटालिया ने एक ट्वीट में कहा, "गुजरात में आपका स्वागत है, मनीष सिसोदिया- दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में आई क्रांति के नायक।" उन्होंने कहा, "गुजरात बदलाव की मांग कर रहा है। आइए हम सब मिलकर शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, रोजगार के मुद्दे पर मतदान करके बदलाव लाएं।" 

राज्य में केजरीवाल ने किए हैं ये बड़े वादे 

बता दें कि मतदाताओं को लुभाने के लिए केजरीवाल ने गुजरात में स्कूली शिक्षा प्रणाली में आमूल-चूल बदलाव समेत कई ‘‘गारंटी’’ दी हैं। उन्होंने राज्य में सभी को मुफ्त और अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं, हर घर को प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली, हर युवा को नौकरी, बेरोजगारों को 3,000 रुपये का मासिक बेरोजगारी भत्ता और 18 वर्ष से ज्यादा आयु की महिलाओं को 1,000 रुपये का मासिक भत्ता देने का भी वादा किया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement