Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

दिल्ली सेवा बिल पास होने पर बिफरे अरविंद केजरीवाल, मोदी और शाह के लिए कही ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विपक्ष की कई पार्टियों ने इस बिल का विरोध किया था लेकिन अब राज्यसभा में यह बिल पास हो चुका है। अब अरविंद केजरीवाल इस बाबत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: August 07, 2023 22:37 IST
Arvind Kejriwal upset over passing of Delhi Service Bill in rajya sabha narendra Modi and amit Shah - India TV Hindi
Image Source : ANI अरविंद केजरीवाल

लोकसभा के बाद अब राज्यसभा में भी दिल्ली सेवा बिल पास हो गया है। इसके पक्ष में 131 वोट पड़े हैं। वहीं इसके खिलाफ 102 वोट पड़े हैं। NDA को उम्मीद से ज्यादा समर्थन मिला है। वोटिंग के दौरान विपक्ष को 7 वोट कम मिले, वहीं एनडीए को उम्मीद से 10 वोट ज्यादा मिले। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विपक्ष की कई पार्टियों ने इस बिल का विरोध किया था लेकिन अब राज्यसभा में यह बिल पास हो चुका है। अब अरविंद केजरीवाल इस बाबत प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। केजरीवाल ने संबोधित करते हुए केंद्र सरकार, अमित शाह और नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। 

केजरीवाल ने केंद्र सरकार और अमित शाह को घेरा

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री इसलिए नहीं बनाया गया है कि वो चपरासी व अन्य की ट्रांसफर पोस्टिंग कराए। बल्कि आप केंद्र को संभालिए। उन्होंने कहा, 'हमने दिल्ली में कई काम किए जो केंद्र से नहीं हो पाए। 30 साल से गुजरात में इनकी सरकार है, हरियाणा में इनकी सरकार है और वहां बेड़ा गर्क है।' उन्होंने कहा, 'केजरीवाल से आप कंप्टीशन नहीं कर सकते हैं। किसी भी तरह से केजरीवाल को काम करने से रोकना ही केंद्र सरकार का मकसद है।' उन्होंने कहा कि मैं स्कूल बनाता हूं, ये हमें स्कूल बनाने नहीं देते हैं। मैं मोहल्ला क्लीनिक बनवाता हूं ये मोहल्ला क्लीनिक तुड़वा देते हैं। मैं बिजली फ्री देता हूं तो ये कहते हैं कि केजरीवाल फ्री की रेवड़िया दे रहे हैं। इसके बाद ये लोग कहते हैं कि केजरीवाल झगड़ते हैं। '

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि अमित शाह कि अमित शाह बोल रहे थे कि संविधान हमें पावर देती है, लेकिन आपको पावर जनता की सेवा के लिए दिया गया है। न कि जनता पर अत्याचार किया जाए। उन्होंने कहा, 'आपको पावर देश को शक्तिशाली बनाने के लिए दिया गया है। ये पावर आपको जनता की सेवा के लिए दी गई है। दिल्ली के लोगों ने आपको नकार दिया है। अब अमित शाह जी आप लोग दिल्ली के लोगों को तमाचा मारने आ गए हैं।' उन्होंने कहा कि 2014 चुनाव में प्रधानमंत्री जी आप खुद दिल्ली में चुनाव में आए थे और आपने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था। लेकिन आज आप लोगों ने दिल्लीवासियों के पीठ में छुरा भोंक दिया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement