1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. ‘BJP ने किया ऐलान-ए-जंग, हमें तैयार करनी होगी अपनी लीडरशिप’, ओवैसी का बड़ा बयान

Asaduddin Owaisi on BJP: असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, BJP भारत के मुसलमानों के खिलाफ ऐलान-ए-जंग कर चुकी है

ओवैसी ने उत्तर प्रदेश के कानपुर के घाटमपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाए गए मदरसे पर बुलडोजर चलाए जाने की घटना का जिक्र किया।

T Raghavan Reported by: T Raghavan
Published on: May 06, 2022 21:49 IST
Asaduddin Owaisi, Asaduddin Owaisi BJP, Asaduddin Owaisi Indian Muslims, Indian Muslims BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE AIMIM Supremo Asaduddin Owaisi.

Highlights

  • मौजूदा दौर में हुकूमत को बदलना आसान नहीं है, लेकिन मुसलमान अपने नुमाइंदों को कामयाब कर सकते हैं: ओवैसी
  • यूपी में 100 साल पुराने मदरसे पर बुलडोजर चला लेकिन वहां के सपा विधायक ने एक बयान तक नहीं दिया: ओवैसी
  • अशोक गहलोत की पुलिस और हुकूमत क्या कर रही है कि जोधपुर में हम ईद भी खुशी से नहीं मना पाए: ओवैसी

Asaduddin Owaisi on BJP: ऑल-इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने देश के मुसलमानों के खिलाफ ऐलान-ए-जंग कर दिया है। लोकसभा सांसद ओवैसी ने कहा कि मुसलमानों को अपनी लीडरशिप तैयार करनी होगी। उन्होंने बीजेपी की सरकारों का जिक्र करते हुए कहा कि मौजूदा दौर में हुकूमत को बदलना आसान नहीं है, लेकिन मुसलमान अपने नुमाइंदों को कामयाब कर सकते हैं यानी कि मुसलमान सरकार भले न बदल पाएं लेकिन सांसद और विधायक के रूप में अपने नुमाइंदों को लोकसभा और विधानसभा भेज सकते हैं। 

‘मदरसा टूट गया लेकिन सपा विधायक ने बयान नहीं दिया’

उत्तर प्रदेश के कानपुर के घाटमपुर में सरकारी जमीन पर कब्जा करके बनाए गए मदरसे पर बुलडोजर चलाए जाने की घटना का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा, ‘यूपी में आज 100 साल पुराने मदरसे पर बुलडोजर चला दिया गया लेकिन वहां के समाजवादी पार्टी के विधायक ने एक बयान तक नहीं दिया।’ ओवैसी ने इस दौरान राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा, ‘अशोक गहलोत की पुलिस और हुकूमत क्या कर रही है कि जोधपुर में हम ईद भी खुशी से नहीं मना पाए।’

‘बीजेपी चाहती है कि मुसलमान हथियार उठा लें’
बता दें कि पहले भी ओवैसी ने रमजान के आखिरी शुक्रवार की नमाज के मौके पर हैदराबाद के मक्का मस्जिद परिसर में ‘जलसे यौम-उल-कुरान’ को संबोधित करते हुए कहा था, ‘बीजेपी मुसलमानों पर इतना दबाव डालना चाहती है और उन्हें चोट पहुंचाना चाहती है ताकि वे अंत में हथियार उठा लें। हम प्रधानमंत्री से इस नफरत को रोकने के लिए कहना चाहते हैं। यह देश को कमजोर कर रही है। हम इस देश के सम्मानित नागरिक हैं। हमारा जीवन भी मायने रखता है।’ बुलडोजर विवाद का जिक्र करते हुए ओवैसी ने कहा कि मध्य प्रदेश के खरगोन शहर और सेंधवा में मुसलमानों के घर गिराए गए।

अपने संबोधन के दौरान भावुक हो गए थे ओवैसी
ओवैसी ने कहा था, ‘मुसलमानों का बहिष्कार करने और उनकी दुकानों से खरीदारी नहीं करने का आह्वान किया जाता है। हाल ही में हरियाणा में खुद को 'गौ रक्षक' कहने वालों ने एक बुजुर्ग की दाढ़ी पकड़ ली और उसकी पिटाई कर दी। इसी तरह, एक अन्य व्यक्ति को यह आरोप लगाते हुए कि उसके घर से ले जाया गया उसने एक गाय का कत्ल किया है और उसे भी पीटा गया।’ अपने संबोधन के दौरान भावुक हुए ओवैसी ने मुसलमानों से कहा कि वे उम्मीद और हिम्मत न हारें।