Thursday, April 25, 2024
Advertisement

कर्नाटक चुनाव में 'बजरंगबली' की गूंज, बीजेपी कल पूरे राज्य में हनुमान चालीसा के पाठ का आयोजन करेगी

बीजेपी पूरे कर्नाटक में कल शाम सात बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। इसका ऐलान केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने किया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: May 03, 2023 23:37 IST
बीजेपी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई/फाइल बीजेपी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, चुनाव प्रचार भी दिलचस्प मोड़ पर आ गया है। अब कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार में बजरंगबली की गूंज सुनाई दे रही है। कांग्रेस ने जहां अपने चुनाव घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही वहीं बीजेपी के लिए ये एक अच्छा अवसर था और उसने इसे एक नया मोड़ देते हुए और इस पूरे मामले को बजरंगबली से जोड़ दिया। अब बीजेपी पूरे कर्नाटक में कल शाम सात बजे हनुमान चालीसा का पाठ करेगी। इसका ऐलान केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता शोभा करंदलाजे ने किया है। 

बजरंग दल भी करेगा चालीसा पाठ का आयोजन 

उधर, बजरंग दल ने भी  बृहस्पतिवार को राज्य में हनुमान चालीसा पाठ आयोजित करने का फैसला किया है। कांग्रेस ने 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ दृढ़ और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस ने घोषणापत्र में कहा, ‘‘हमारा मानना है कि कानून और संविधान पवित्र है। कोई व्यक्ति या बजरंग दल, पीएफआई और नफरत एवं शत्रुता फैलाने वाले दूसरे संगठन, चाहे वह बहुसंख्यकों के बीच के हों या अल्पसंख्यकों के बीच के हों, वे कानून और संविधान का उल्लंघन नहीं कर सकते। हम ऐसे संगठनों पर कानून के तहत प्रतिबंध लगाने समेत निर्णायक कार्रवाई करेंगे।’’ 

बुधवार को बजरंग दल ने कहा कि वह राज्य भर में हनुमान चालीसा का पाठ आयोजित करेगा। दक्षिणपंथी संगठन ने एक बयान में कहा, ‘‘यह वह समय है जब धर्म खतरे में है और एक साथ खड़ा होना ही आगे बढ़ने का एकमात्र तरीका है। हमें अपने मतभेदों को परे रखकर धर्म की रक्षा के लिए एक साथ आना चाहिए और हाथ मिलाना चाहिए।’’ विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने भी इस आह्वान का समर्थन किया है। 

विजयनगर जिले के होसपेटे में मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस के चुनावी घोषणापत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा को लेकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में बजरंगबली को ताले में बंद करने का निर्णय लिया है। पहले उन्होंने प्रभु श्री राम को ताले में बंद किया और अब जय बजरंगबली बोलने वालों को ताले में बंद करने का संकल्प लिया है।’’  (इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement