Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Bhagwant Mann Wedding : पंजाब के सीएम भगवंत मान आज दूसरी बार बनेंगे दूल्हा, सरकारी बंगले में होगी शादी

Bhagwant Mann Wedding: भगवंत मान की शादी सिख परंपराओं के मुताबिक दिन के करीब 12 बजे सरकारी बंगले पर होगी। यह समारोह बेहद निजी होगा।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: July 07, 2022 8:48 IST
Bhagwant Mann- India TV Hindi
Image Source : PTI Bhagwant Mann

Highlights

  • भगवंत मान की शादी में दिल्ली के सीएम केजरीवाल होंगे शामिल
  • कुरूक्षेत्र जिले की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर से भगवंत मान की शादी

Bhagwant Mann Wedding : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) दूसरी बार शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं।  हरियाणा के कुरूक्षेत्र जिले की रहने वाली डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ उनका विवाह होगा। यह शादी उनके सरकारी बंगले में होगी। इस शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल परिवार समेत शामिल होंगे।  दरअसल, 48 साल के भगवंत मान का उनकी पत्नी के साथ 2015 में तलाक हो गया था। उनके दो बच्चे हैं। जानकारी के मुताबिक भगवंत मान की शादी सिख परंपराओं के मुताबिक दिन के करीब 12 बजे सरकारी बंगले पर होगी। यह समारोह बेहद निजी होगा और परिजनों के अलावा सिर्फ गिने-चुने लोग ही शामिल होंगे।

गुरप्रीत अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी

भगवंत मान की होनेवाली पत्नी डॉक्टर गुरप्रीत कौर का निक नेम गोपी है और वे पेहवा कस्वे की रहनेवाली हैं और पेशे से डॉक्टर हैं। गुरप्रीत अपनी तीन बहनों में सबसे छोटी हैं।गुरप्रीत कौर के पिता इंद्रजीत सिंह के पास कनाडा की नागरिकता है जबकि उनकी माता हरजिंदर कौर हाउस वाइफ हैं। बताया जाता है कि भगवंत मान की मां की इच्छा थी कि उनका बेटा फिर से अपना घर बसाए। भगवंत मान की मां और उनकी बहन ने लड़की को पसंद किया है।

Gurpreet and Bhagwant Mann

Image Source : INDIA TV
Gurpreet and Bhagwant Mann

6 साल पहले पहली पत्नी से हुआ था तलाक

आपको बता दें कि करीब 6 साल पहले भगवंत मान का अपनी पहली पत्नी इंद्रप्रीत से तलाक हो गया था। इंद्रप्रीत अपने दोनों बच्चे (बेटा-बेटी) के साथ अमेरिका में रहती हैं। हालांकि तीन महीने पहले जब पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी को बंपर जीत मिली तो भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनके दोनों बच्चे अमेरिका से आए थे।

कई नेताओं ने दी शुभकामनाएं

राज्य के मंत्रियों हरजोत बैंस तथा अमन अरोड़ा और राघव चड्ढा समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने ट्वीट कर मान को बधाई दी है। बैंस ने कहा, ‘अपने मख्यमंत्री भगवंत मान जी को वैवाहिक जीवन की शुभकामनाएं देता हूं। मैं जीवनभर उनके आपसी प्यार, सम्मान और सहयोग की कामना करता हूं।‘ कांग्रेस की पंजाब इकाई के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने भी मान को बधाई और शुभकामनाएं दी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement