Friday, May 03, 2024
Advertisement

'लव जिहाद' पर डिप्टी CM फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- बैन लगाने के लिए कानून लाने पर विचार कर रही सरकार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 'लव जिहाद' को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि लड़कियों की शादी और धर्म परिवर्तन कराने के कई मामले सामने आए हैं।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: August 05, 2023 17:47 IST
Devendra Fadnavis- India TV Hindi
Image Source : FILE देवेंद्र फडणवीस

नासिक: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ‘‘लव जिहाद’’ पर पाबंदी लगाने के लिए एक कानून लाने के बारे में विचार कर रही है, लेकिन कोई फैसला लेने से पहले अन्य राज्यों के इसी तरह के कानूनों का अध्ययन करेगी।

लड़कियों की शादी और धर्म परिवर्तन कराने के कई मामले सामने आए: फडणवीस

फडणवीस ने कहा, ‘‘लड़कियों की शादी और धर्म परिवर्तन कराने के कई मामले सामने आए हैं। हर तरफ से इसके खिलाफ कानून बनाने की मांग हो रही है। इससे पहले मैंने सदन में भी घोषणा की थी। इसके मुताबिक विभिन्न राज्यों के कानूनों का अध्ययन जारी है और महाराष्ट्र में इसके बारे में निर्णय लिया जाएगा।’’

फडणवीस ने राहुल पर भी साधा निशाना

डिप्टी सीएम फडणवीस ने राहुल पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘कुछ लोग सोचते हैं कि अगर सुप्रीम कोर्ट उनके पक्ष में फैसला देता है तो यह (निर्णय) अच्छा है, नहीं तो यह बुरा है।’’ ऐसे लोग भारत के संविधान के तहत बनाई गई संस्थाओं को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं।"

राज्य सरकार जल्द ही 18,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी: फडणवीस

फडणवीस महाराष्ट्र पुलिस अकादमी (एमपीए) में पासिंग आउट परेड में भाग लेने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। एकनाथ शिंदे नीत सरकार में फडणवीस के पास गृह विभाग भी है। इस दौरान फडणवीस ने ये भी कहा कि राज्य सरकार जल्द ही 18,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस बल को सितंबर तक 650-700 उपनिरीक्षक मिलेंगे, जो एमपीए से स्नातक हुए 500 पीएसआई के अलावा होंगे। (इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें: 

गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयला भट्टी में डालने का मामला; सीएम अशोक गहलोत बोले- आरोपी गिरफ्तार हो गए, पुलिस और क्या करे?

पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान गिरफ्तार, पीटीआई ने बताया 'पक्षपातपूर्ण', जाएंगे हाई कोर्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement