Sunday, April 28, 2024
Advertisement

गैंगरेप के बाद नाबालिग को कोयला भट्टी में डालने का मामला; सीएम अशोक गहलोत बोले- आरोपी गिरफ्तार हो गए, पुलिस और क्या करे?

राजस्थान के भीलवाड़ा जिले के एक गांव में बकरियां चराने गई एक नाबालिग लड़की को साथ कथित गैंगरेप के बाद कोयला भट्टी में डालने के मामले में सीएम अशोक गहलोत ने बयान दिया है।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 05, 2023 15:31 IST
CM ashok gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर: राजस्थान के भीलवाड़ा के कोटड़ी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म के बाद उसके शरीर को कोयला बनाने वाली भट्टी में डाल दिया गया था। अब इस मामले में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कल भीलवाड़ा घटना में पुलिस ने रात में 4-5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अब और क्या करेगी? कार्रवाई करने के मामले में हम सभी राज्यों में नंबर वन हैं। 

"मनचलों पर नजर रखने के लिए डीजीपी को निर्देश"

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अब पुलिस मनचलों पर नजर रखेगी। मनचले लड़कों पर नजर रखने के लिए डीजीपी को निर्देश दिए गए हैं। RPSC और सबऑर्डिनेट सर्विस में ऐसे मनचलों का नाम भेजें ताकि ये लोग किसी भी सरकारी नॉकरी में न लगें। जो हमारी बहन बेटियों पर बुरी नजर डाल रहे उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।

"मध्य प्रदेश में होने वाली घटना नहीं दिखती?"
अशोक गहलोत ने आगे कहा कि मणिपुर की घटनाओं को कमजोर करने के लिए जहां पीएम मोदी ने बहुत बड़ी गलती की है, आप ऐसे राज्य (मणिपुर) की तुलना राजस्थान और छत्तीसगढ़ से कर रहे हैं। यह राजनीति है और हमें यह मंजूर नहीं है। राजस्थान एक शांतिप्रिय राज्य है। राजस्थान की तुलना मणिपुर से कर उसे बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। हर राज्य में ऐसी घटनाएं हो रही हैं। क्या उन्हें मध्य प्रदेश में होने वाली घटना नहीं दिखती? एक भाजपा विधायक का बेटा इसमें शामिल है। हमें सामूहिक रूप से समाज को बलात्कारों और अत्याचारों के बारे में शिक्षित करने की जरूरत है।

नाबालिक के साथ गैंगरेप के बाद कोयले की भट्टी में डाला
गौरतलब है कि राजस्थान के भीलवाड़ा में जिले की शाहपुरा पंचायत समिति क्षेत्र गिरडिया पंचायत क्षेत्र की एक नाबालिग लड़की बुधवार को बकरियां चराने गई थी। जब वह शाम तक वापस घर नहीं लौटी तो गांव वालों ने उसकी तलाश की। जिसके बाद गुरुवार को बालिका का शव इलाके में संचालित कोयले की भट्टी में मिला। इस खबर के बाद क्षेत्र में आक्रोश फैल गया। इस मामले में भीलवाड़ा पुलिस ने कालबेलिया जाति के 4 युवाओं को गिरफ्तार कर लिया। वहीं इस मामले में एक एएसआई को सस्पेंड करते हुए अन्य पुलिसकर्मियों की भी निलंबन के लिए जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

बिहार में छात्रों ने परीक्षा उप-नियंत्रक को उनके ही ऑफिस में पीटा, LNMU का ये वीडियो हो रहा वायरल

Fact Check: कैंसर ठीक करने के दावे वाला मैसेज झूठा, शुगर-फ्री डाइट, गर्म नींबू पानी और नारियल तेल पीने से ठीक नहीं होती ये जानलेवा बीमारी
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement