Saturday, May 11, 2024
Advertisement

बिहार में छात्रों ने परीक्षा उप-नियंत्रक को उनके ही ऑफिस में पीटा, LNMU का ये वीडियो हो रहा वायरल

बिहार के दरभंगा में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) में एक परीक्षा उप-नियंत्रक को छात्रों ने उनके ही कार्यालय में पीट दिया। ये सारा विवाद छात्रों के एडमिट कार्ड में बड़े स्तर पर गलतियों के कारण उपजा।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: August 05, 2023 12:01 IST
LNMU video goes viral- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB परीक्षा उप नियंत्रक आनंद प्रकाश गुप्ता के साथ मारपीट

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (LNMU) दरभंगा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुछ छात्र मिथिला विश्वविद्यालय के परीक्षा उप नियंत्रक आनंद प्रकाश गुप्ता के कार्यालय में घुसकर उनके साथ दुर्व्यवहार करते दिख रहे हैं। जानकारी के मुताबिक फर्स्ट पार्ट के एडमिट कार्ड में बहुत जगह गलतियां पाई गई हैं, जिसकी वजह से यह विवाद शुरू हुआ। इसी मामले को लेकर उप परीक्षा नियंत्रक से कुछ छात्र अपनी समस्या को सुनाने के लिए पहुंचे थे, इसी दौरान बहस आगे बढ़ी और परीक्षा नियंत्रक से छात्र उलझ गए जिसके बाद मारपीट हो गई।

परीक्षा उपनियंत्रक ने बताई वीडियो का कहानी

इस मामले में जब विश्वविद्यालय के परीक्षा उपनियंत्रक आनंद प्रकाश गुप्ता से टेलीफोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह घटना किसी के द्वारा प्रायोजित की गई है, जिसे यहां की कड़ी व्यवस्था के चलते परेशानी हो रही है। वही उन्होंने बताया कि वीडियो में मौजूद लोग विश्वविद्यालय के छात्र भी नहीं है। इनकी पहचान की जा सकती है। गुप्ता ने कहा कि इस मामले में कोई हाथापाई नहीं हुई है। हमने बस आए लोगों से यह कहा कि आप शांत हो जाइए। तब आपकी समस्या सुनी जाएगी।

छात्रों के समाधान की व्यवस्था कॉलेज में बनाई गई
वहीं परीक्षा उपनियंत्रक ने कहा कि छात्रों के समाधान के लिए सब कुछ कॉलेज को दे दिया गया है और कहा गया है कि विश्वविद्यालय में सीधे नहीं आना है। आप अपने संबंधित कॉलेज से जानकारी हासिल करें। समाधान की सभी व्यवस्था कॉलेज में बनाई गई है। आप अपनी समस्या वहां बताएं। सभी जिले के लिए एक नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। जो आपकी समस्या को विश्वविद्यालय से अवगत करवाएगा और 3 दिनों के अंदर आपकी समस्या समाप्त हो जाएगी और यह व्यवस्था थर्ड पार्ट के रिजल्ट के आने के बाद लागू की गई है।

एडमिट कार्ड में गलतियां होने के कारण छात्र परेशान
बताते चलें कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में छात्रों का सत्र नियमित नहीं होने कारण यहां लगातार छात्रों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाता है। यहां प्रतिदिन दूर दराज से छात्र-छात्राएं अपनी समस्याओं को लेकर आते हैं। आज से शुरू हो रहे स्नातक पार्ट-1 की परीक्षा को लेकर जारी किए गए एडमिट कार्ड में काफी त्रुटि होने के कारण छात्र परेशान थे। कई छात्रों को एडमिट कार्ड में त्रुटि होने के कारण परीक्षा से वंचित होना पड़ा। 

बातचीत के दौरान ही कुछ छात्रों ने कर दी पिटाई  
इसी बात को लेकर छात्र विश्विद्यालय में परीक्षा नियंत्रक से मिलने आये थे। लेकिन परीक्षा नियंत्रक के नही रहने के कारण छात्र उप परीक्षा नियंत्रक से मिलने गए। समस्या के निपटारे को लेकर बातचीत हो ही रही थी लेकिन बीच में ही कुछ शरारती तत्व के लड़कों ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी और देखते ही देखते मारपीट शुरू हो गई। इसके बाद छात्रों ने उन्हें उनके चेम्बर से बाहर खींचकर पिटाई कर दी।

(रिपोर्ट- जितेंद्र कुमार)

ये भी पढ़ें-

हरियाणा के नूंह में दंगाईयों पर आज भी जारी है बुलडोजर एक्शन, जानें कहां-कहां जमींदोज हुआ अवैध कब्जा

मुंबई-दिल्ली के डोमेस्टिक और इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बम धमाके की आई कॉल, दोनों राजधानी में हड़कंप
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement