Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ऐसा भी होता है...प्रेमी के साथ भागी बेटी तो नाराज पिता ने जीते जी दे दी 'सजा-ए-मौत'

प्रेम में पड़ी युवती ने पिता के घर की दहलीज पार कर दी। इतना ही नहीं, जब पिता बेटी को लेने थाने पहुंचे, तो उसने पहचानने से भी इनकार कर दिया। इससे आहत पिता ने बेटी से सभी संबंध तोड़ लिए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 05, 2023 10:20 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY.COM प्रतीकात्मक फोटो

हर पिता की चाहत होती है कि उनके बच्चे उनकी मर्जी के बगैर कुछ न करे। जब वही बच्चे उनकी मर्जी के खिलाफ कोई बड़ा कदम उठा लें, तो फिर उनका असीम प्रेम नफरत में तब्दील हो जाता है। ऐसा ही एक वाकया राजस्थान के भीलवाड़ा से सामने आया है। भीलवाड़ा जिले के हमीरगढ़ थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती ने प्रेम प्रसंग में पड़कर अपने पिता को आहत कर दिया।

प्रेम प्रसंग में पड़कर युवती ने पिता के घर की दहलीज पार कर दी। इतना ही नहीं, जब पिता बेटी को लेने थाने पहुंचे, तो उसने पहचानने से भी इनकार कर दिया। इससे आहत पिता ने बेटी से सभी संबंध तोड़ लिए। इसके बाद पिता ने अपनी बेटी के खिलाफ ना केवल शोक पत्रिका छपाई, बल्कि सोशल मीडिया पर वायरल कर जीवन में किसी भी तरह के संबंध रखने से इनकार कर दिया। इस तरह जिंदा बेटी की शोक पत्रिका चर्चा का विषय बना हुआ है।

पिता की मर्जी के बगैर प्रेमी के साथ चली गई युवती

पुराने काल से अब तक लोगों का यही मानना है कि बेटी दो परिवारों का नाम रोशन करती है। बेटी जब बाल्यकाल में होती है, तब वह पिता का और जब उसकी शादी हो जाती है, तो ससुराल पक्ष का नाम रोशन करती है, लेकिन पिता के लिए ये बेटी कलंक बन गई। युवती पिता की मर्जी के बगैर प्रेमी के साथ चली गई, इससे आहत पिता ने शोक पत्रिका छपवा दी, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

लड़की के पिता ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई

मामले को लेकर हमीरगढ़ थाना प्रभारी भंवर लाल चौधरी ने कहा कि करीब 15 दिन पहले लड़की के पिता ने हमीरगढ़ थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। वह प्रेमी लड़के की गुमशुदगी की रिपोर्ट भीलवाड़ा शहर के सदर थाने में दर्ज हुई। जहां इस लड़की की सगाई पहले प्रेमी के साथ हो रखी थी, लेकिन पारिवारिक कारणों से सगाई टूट गई थी, जबकि युवती पूर्व में सगाई की हुई प्रेमी के साथ ही रहना चाहती थी। इसे लेकर पुलिस ने युवती के माता-पिता को सदर थाने बुलाया। उस समय युवती प्रेमी के साथ ही जाना चाहती थी और चली गई। 

मामले पर युवती के छोटे भाई ने कहा कि मेरी बहन प्रेमी लड़के के साथ चली गई है, जिसके कारण मेरे माता-पिता भी काफी आहत हैं। इस वजह से ही उन्होंने शोक पत्रिका छपवाई है।

                                                                          - रिपोर्ट/ सोमदत्त त्रिपाठी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement