Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

Bihar News: बीजेपी ने महागठबंधन सरकार पर बोला हमला, कहा- 'फिर लौट आया जंगलराज'

Bihar News: बिहार में महागठबंधन सरकार के गठन के बाद से राज्य में हुई अपराध की घटनाओं का उल्लेख करते हुए भाजपा ने दावा किया कि राज्य में एक बार फिर ‘‘जंगलराज’’ लौट आया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: August 12, 2022 16:51 IST
CM Nitish Kumar(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI CM Nitish Kumar(File Photo)

Bihar News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली महागठबंधन सरकार पर निशाना साधा। BJP ने विपक्षी महागठबंधन के गठन के बाद से राज्य में हुई अपराध की घटनाओं का उल्लेख करते हुए शुक्रवार को दावा किया कि राज्य में एक बार फिर ‘‘जंगलराज’’ लौट आया है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 10 अगस्त से लेकर 12 अगस्त के बीच बिहार में पत्रकारों सहित कई लोगों की हत्या हुई है और एक पुजारी को गला रेत कर मारा गया है। इस दौरान उन्होंने राज्य में हुई बलात्कार की कुछ घटनाओं के साथ ही छपरा में जहरीली शराब पीने से हुई मौतों का भी जिक्र किया। 

तेजी से फैल रही अव्यवस्था

पात्रा ने कहा, ‘‘राज्य में तेजी से अव्यवस्था फैल रही है। यह कहना अतिश्योक्ति नहीं होगा कि राज्य में ‘जंगलराज’ लौट आया है।’’ भाजपा बिहार में राजद(RJD) के शासनकाल को अक्सर ‘‘जंगलराज’’ कहती है और इसे हर चुनाव में मुद्दा भी बनाती है। पात्रा ने दावा किया कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में राजग(NDA) सरकार के दौरान गृह और उत्पाद विभाग भाजपा के पास नहीं हुआ करते थे। इसके बावजूद भाजपा के दबाव में अपराध की तमाम घटनाओं पर अंकुश रहता था। 

"जब मुख्यमंत्री बनेंगे, तब नौकरी देंगे"

भाजपा प्रवक्ता ने 10 लाख रोजगार देने के तेजस्वी यादव के वादे का उल्लेख करते हुए उनपर भी हमला बोला। उन्होंने(भाजपा प्रवक्ता) कहा कि इस बारे में उन्हें स्पष्टीकरण देना चाहिए। पात्रा ने कहा कि 10 लाख नौकरियों के बारे में जब तेजस्वी से पूछा गया तो उन्होंने जवाब में कहा कि अभी तो वह मुख्यमंत्री नहीं बने हैं और जब वह मुख्यमंत्री बनेंगे, तब नौकरी देंगे। नेता प्रतिपक्ष के रूप में तेजस्वी ने 2020 के विधानसभा चुनाव में RJD के चुनावी अभियान का नेतृत्व करते हुए कहा था कि यदि राज्य में उनकी सरकार बनेगी तो वह 10 लाख रोजगार देगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement