Saturday, April 27, 2024
Advertisement

'लोकसभा चुनाव 2024 में एनडीए जीतेगी 400 से अधिक सीट', चिराग पासवान ने दिया बयान

लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी। लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने शनिवार को यह बयान दिया है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: December 09, 2023 19:28 IST
BJP ALLIANCE NDA will win more than 400 seats in Lok Sabha elections 2024 Chirag Paswan gave stateme- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK चिराग पासवान ने दिया ये बयान

लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के नेता चिराग पासवान ने शनिवार को दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) 2024 के लोकसभा चुनावों में 400 से अधिक सीट जीतेगा। झारखंड की निजी यात्रा पर आए पासवान ने रामगढ़ जिले के रजरप्पा स्थित छिन्नमस्तिका मंदिर में पूजा-अर्चना की। रांची के बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए उन्होंने कहा कि चार राज्यों में हाल में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों से प्रदर्शित होता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए केंद्र में फिर से सरकार बनाएगा। 

Related Stories

लोकसभा चुनाव पर चिराग पासवान का बयान

हालिया विधानसभा चुनावों को अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों का सेमी-फाइनल माना जा रहा है। भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी शिकस्त देते हुए हिंदी भाषी राज्यों में अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। वहीं, कांग्रेस को तेलंगाना में जीत मिली। पासवान ने कहा, ‘‘राजग बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में सभी सीट पर चुनाव जीतेगा क्योंकि लोगों ने प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी में भरोसा जताया है।’’ उन्होंने कहा कि 21 जनवरी को नीतीश कुमार की झारखंड की प्रस्तावित यात्रा से कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि उन्हें बिहार के लोगों ने खारिज कर दिया है। 

चिराग पासवान की पार्टी झारखंड में लड़ेगी चुनाव?

बिहार के मुख्यमंत्री कुमार के अपनी पार्टी जद(यू) के संगठन को मजबूत करने के लिए अगले साल 21 जनवरी को झारखंड की यात्रा करने का कार्यक्रम है। यह पूछे जाने पर कि क्या लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) झारखंड में चुनाव लड़ेगी, उन्होंने कहा, ‘‘इस बारे में संगठन फैसला लेगा। झारखंड बिहार का हिस्सा था और मेरे दिवंगत पिता राम विलास पासवान का यहां बड़ा जनाधार है। लेकिन एनडीए गठबंधन को मजबूत करने को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा।’’ बता दें कि वर्तमान में हुए विधानसभा चुनावों में 5 में से तीन राज्यों में भाजपा ने जीत दर्ज की है। 

(इनपुट-भाषा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement