Sunday, May 19, 2024
Advertisement

बीजेपी ने जारी की राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट, गुजरात और पश्चिम बंगाल से ये नाम किए फाइनल

बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। गुजरात और पश्चिम बंगाल से बीजेपी ने कुल 3 नाम फाइनल किए हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: July 12, 2023 12:30 IST
BJP - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC बीजेपी

नई दिल्ली: बीजेपी ने गुजरात और पश्चिम बंगाल से राज्यसभा उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी ने गुजरात से बाबूभाई जेसंगभाई देसाई, केसरीदेव सिंह जाला और पश्चिम बंगाल से अनंत महाराज का नाम फाइनल किया है। गुजरात से राज्यसभा की 11 सीट में से वर्तमान में 8 पर बीजेपी और बाकी पर कांग्रेस का कब्जा है। बीजेपी के पास जो 8 सीट हैं, उनमें से एस जयशंकर, जुगलजी ठाकोर और दिनेश अनावाडिया का कार्यकाल 18 अगस्त को खत्म हो जाएगा। इन तीन सीट के लिए ही चुनाव होना है। 

एस जयशंकर पहले ही दाखिल कर चुके हैं नामांकन

एस जयशंकर पहले ही नामांकन दाखिल कर चुके हैं। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 13 जुलाई है और नामांकन वापस लेने की आखिरी तारीख 17 जुलाई है। मतदान 24 जुलाई को होगा। 

पश्चिम बंगाल की छह राज्यसभा सीट के लिए होने वाले चुनाव में 24 जुलाई को मतदान होगा। इसके अलावा राज्य की एक अन्य सीट पर भी उपचुनाव होगा। पश्चिम बंगाल की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस छह सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ’ब्रायन, सुखेंदु शेखर रे, डोला सेन, सुष्मिता देव, शांता छेत्री और कांग्रेस के प्रदीप भट्टाचार्य का कार्यकाल खत्म होने से यह छह सीटें खाली हुई हैं।  (इनपुट: भाषा से भी)

ये भी पढ़ें: 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जुड़ी बड़ी खबर, इस पूर्व CM के घर में होंगे शिफ्ट

दिल्ली: गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास लड़की का कई टुकड़ों में शव मिला, मचा हड़कंप 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement