Thursday, May 16, 2024
Advertisement

कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जुड़ी बड़ी खबर, इस पूर्व CM के घर में होंगे शिफ्ट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब सांसद पद के लिए अयोग्य घोषित हो गए थे तो उन्हें अपना 12 तुगलक लेन वाला सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था। अब खबर सामने आई है कि वह बी2 निजामुद्दीन ईस्ट में शिफ्ट होंगे।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: July 12, 2023 11:23 IST
Rahul Gandhi - India TV Hindi
Image Source : ANI/FILE राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जुड़ी बड़ी खबर सूत्रों के हवाले से सामने आई है। वह दिल्ली की दिवंगत पूर्व सीएम शीला दीक्षित के पुराने घर बी2 निजामुद्दीन ईस्ट में शिफ्ट होंगे। गौरतलब है कि सांसद पद के लिए अयोग्य घोषित होने के बाद राहुल गांधी को दिल्ली के लुटियंस जोन में 12 तुगलक लेन वाला अपना सरकारी बंगला छोड़ना पड़ा था। उन्हें लोकसभा की हाउसिंग कमेटी की तरफ से नोटिस जारी किया गया था, जिसके बाद उन्होंने ये घर खाली कर दिया था। 

क्यों हाथ से निकल गया था सरकारी बंगला?

सूरत की एक अदालत द्वारा मानहानि के मामले में सजा सुनाये जाने के बाद राहुल गांधी की संसद सदस्यता चली गई थी। राहुल केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। लेकिन जब उन्हें 2 साल की सजा का ऐलान हुआ तो ये भी तय हो गया कि सांसदी जाने के अलावा अब उन्हें अपना सरकारी बंगला भी खाली करना होगा। 

दरअसल, राहुल गांधी ने साल 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान कर्नाटक में एक रैली की थी। इस रैली के दौरान राहुल ने 'मोदी सरनेम' को लेकर विवादित बयान दिया था। उनके इस बयान पर बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज कराया था। चार साल बाद 23 मार्च को सूरत की निचली अदालत ने राहुल को दोषी करार दिया, और 2 साल की सजा सुनाई। इसी वजह से उनकी संसद सदस्यता चली गई। 

ये भी पढ़ें: 

दिल्ली: गीता कॉलोनी फ्लाईओवर के पास लड़की का कई टुकड़ों में शव मिला, मचा हड़कंप 

नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल की पत्नी का निधन, सामने आई ये वजह 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement