Saturday, April 27, 2024
Advertisement

2024 के 'फाइनल' की तैयारी में जुटी बीजेपी, आज से शुरू होगी दो दिवसीय मैराथन बैठक

बीजेपी अब 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुट गई है। इस कड़ी में आज दोपहर तीन बजे से 23 दिसंबर शाम 4 बजे तक पार्टी की मैराथन बैठक चलेगी।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Published on: December 22, 2023 9:09 IST
BJP, meeting- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा

नई दिल्ली: 2023 के आखिरी महीने में संपन्न विधानसभा चुनावों में बंपर जीत के बाद उत्साह से लबरेज बीजेपी अब 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इस चुनाव को बीजेपी फाइनल मैच के तौर पर ले रही है। आज दोपहर तीन बजे से 23 दिसंबर शाम 4 बजे तक बीजेपी की मैराथन बैठक चलेगी। इस बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश प्रभारी, सह प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश महामंत्री संगठन मौजूद रहेंगे। बीजेपी के सभी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्षों की होने वाली बैठक में कई मुद्दों पर समीक्षा की जाएगी।

मैराथन बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा

बीजेपी की इस बैठक में विकसित भारत संकल्प अभियान और आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर समीक्षा प्रमुख मुद्दा हैं। इसके साथ-साथ पांच राज्यों के चुनाव परिणामों को लेकर चर्चा होगी।  बैठक में निर्वाचित प्रतिनिधि प्रशिक्षण, विस्तार योजना कॉल सेंटर और मोर्चा के गतिविधियों पर भी मंथन होगा। 

कार्यकर्ताओं के उत्साह को बनाए रखना चाहती है बीजेपी

तीन राज्यों में मिली बंपर जीत के उत्साह को पार्टी अगले साल होनेवाले लोकसभा चुनावों तक बनाए रखना चाहती है। यही बात हाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गोरखपुर में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ हुई बैठक में कहा था। उन्होंने कहा था कि "कार्यकर्ताओं के उत्साह के कारण तीन राज्यों- मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की ऐतिहासिक जीत हुई है। वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव तक इस उत्साह को बनाए रखना जरूरी है।" .

तीन राज्यों में मिली जीत को न भूलें-नड्डा

नड्डा ने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि तीन राज्यों में मिली जीत को न भूलें और जनता को भी इसे भूलने न दें। उन्होंने कहा कि तीन राज्यों में जीत से भाजपा के पक्ष में जो माहौल बना है, उसे कायम रखना होगा। उन्होंने कहा कि राजनीति में अवसरों का लाभ उठाना एक बड़ा सबक है और पार्टी के पक्ष में बने सकारात्मक माहौल को बनाए रखना सभी भाजपा कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है। नड्डा ने 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर सुशासन दिवस मनाने की तैयारियों पर भी चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि यह कार्यक्रम केवल औपचारिकता नहीं होना चाहिए बल्कि मोदी के नेतृत्व में लाए गए परिवर्तनों को प्रदर्शित करने का अवसर होना चाहिए। 

साधारण कार्यकर्ता भी बन सकता है सीएम

आगामी 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस कार्यक्रम को लेकर जेपी नड्डा ने प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता से गुरु गोविंद सिंह के पुत्रों के बलिदान को श्रद्धांजलि देने के लिए गुरुद्वारों में जाने का आग्रह किया। उन्होंने तीन राज्यों में नए मुख्यमंत्रियों की नियुक्ति के हालिया फैसलों पर भी चर्चा की और इस बात पर जोर दिया कि ऐसे फैसलों से यह संदेश जाता है कि भाजपा के साधारण कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री बन सकते हैं। नड्डा ने कहा, "हमारा रास्ता सही है, इसलिए हमारी जीत हो रही है।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement