Friday, April 26, 2024
Advertisement

BJP Candidates for By-Elections : आजमगढ़ उपचुनाव में निरहुआ होंगे बीजेपी उम्मीदवार, रामपुर से घनश्याम लोधी को टिकट, देखें पूरी लिस्ट

BJP candidates for By-Elections: निरहुआ आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार होंगे। आजमगढ़ लोकसभा सीट अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई है।

Devendra Parashar Reported by: Devendra Parashar @DParashar17
Updated on: June 04, 2022 15:57 IST
Nirahua, BJP Candiate from Azamgarh- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Nirahua, BJP Candiate from Azamgarh

Highlights

  • 2019 में भी आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं निरहुआ
  • निरहुआ को अखिलेश यादव ने बड़े अंतर से हराया था
  • एक बार फिर बीजेपी ने निरहुआ पर जताया है भरोसा

BJP candidates for By-Elections : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने भोजपुरी फिल्मो के सुपर स्टार निरहुआ को एक बार फिर आजमगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा है। निरहुआ आजमगढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार होंगे। आजमगढ़ लोकसभा सीट अखिलेश यादव के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था।

2019 में अखिलेश के खिलाफ निरहुआ ने लड़ा था चुनाव

आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी आजमगढ़ सीट से अखिलेश यादव के खिलाफ निरहुआ ने चुनाव लड़ा था लेकिन वे हार गए थे। वहीं दूसरी ओर आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई रामपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने घनश्याम लोधी को उम्मीदवार बनाया है। रामपुर लोकसभा सीट आजम खान के इस्तीफे के बाद खाली हुई है। विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आजम खान ने लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था।

विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट

लोकसभा के साथ ही बीजेपी ने त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली और झारखंड विधानसभा उपचुनाव के लिए भी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। त्रिपुरा विधानसभा उपचुनाव में मुख्यमंत्री साहा टाउन बोरदोवाली से चुनाव लड़ेंगे। बीजेपी ने डॉ. अशोक सिन्हा को अगरतला , स्वपन दास पॉल को सूरमा और मलिना देबनाथ को जुबराजनगर सीट से टिकट दिया है। वहीं दिल्ली की राजिंदर नगर विधानसभा सीट बीजेपी ने अपनी राज्य इकाई के पूर्व महासचिव राजेश भाटिया को चुनाव मैदान में उतारा है। झारखंड के मंदार विधानसभा सीट से गंगोत्री कुजूर बीजेपी उम्मीदवार हैं जबकि आंध्र प्रदेश की आत्मकुर विधानसभा सीट से गुंदलपल्ली भरत कुमार यादव बीजेपी टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की तारीख 6 जून है। 23 जून को वोटिंग होगी और मतगणना 26 जून को होगी।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement