Friday, April 26, 2024
Advertisement

BJP Chief JP Nadda: 'रेवड़ी कल्चर' पर जेपी नड्डा का हमला, बोले- PM मोदी ने लोगों का नजरिया बदला है

BJP Chief JP Nadda: बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मोदी पिछले 50 वर्षों से सार्वजनिक जीवन में हैं, लेकिन भ्रष्टाचार कभी उन्हें छू नहीं सका और हर दिन, हर पल, हर साल उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही चली गई।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 23, 2022 20:39 IST
BJP Chief JP Nadda- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO BJP Chief JP Nadda

Highlights

  • सशक्तीकरण करना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य रहा है: जेपी नड्डा
  • 'समाज का भला होने वाली नीतियों, कार्यक्रमों को उन्होंने जमीन पर उतारा'
  • 'मोदी 50 वर्षों से सार्वजनिक जीवन में, भ्रष्टाचार कभी उन्हें छू नहीं सका'

BJP Chief JP Nadda: बीजेपी के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 साल तक सरकार के मुखिया के रूप में काम करते हुए कभी 'रेवड़ी' बांटने पर भरोसा नहीं किया, बल्कि नीतियों व कार्यक्रमों के माध्यम से उन्होंने हमेशा समाज के विभिन्न वर्गों के सशक्तीकरण पर जोर दिया। 

प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से जुड़े पहलुओं पर लिखी गई पुस्तक 'मोदी@20: ड्रीम्स मीट डिलीवरी' (MODI@20: Dreams Meet Delivery) से संबंधित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने यह भी कहा कि मोदी ने शासन की अपनी पद्धति से भारतीय राजनीति के प्रति लोगों का नजरिया ही बदल दिया। 

पीएम मोदी ने सभी के सशक्तीकरण की बात की- नड्डा 

नड्डा ने स्वच्छता अभियान, उज्ज्वला योजना सहित पिछले आठ वर्षों में चलाई गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, महिला, युवा सभी के सशक्तीकरण की बात की। उन नीतियों और कार्यक्रमों को जमीन पर उतारा, जिनसे समाज का भला होता है। और सच में ये रेवड़ियां बांटना नहीं है। उनका सशक्तीकरण करना उनका लक्ष्य रहा है।" 

गौरतलब है कि मोदी ने पिछले दिनों कुछ राजनीतिक दलों की ओर से 'रेवड़ी संस्कृति' को बढ़ावा देने का मुद्दा उठाया था और कहा था कि इससे विकास बाधित होता है। इसके बाद देश में इस मुद्दे पर एक नई राजनीतिक बहस छिड़ गई। आम आदमी पार्टी सहित कई राजनीतिक दलों ने अपने राज्यों में चलाई जा रही मुफ्त की योजनाओं का मजबूती से समर्थन किया था और उन्हें 'रेवड़ी' कहे जाने पर आपत्ति जताई थी। 

JP Nadda being welcomed on his arrival for a programme at the Himachal Pradesh University in Shimla

Image Source : PTI
JP Nadda being welcomed on his arrival for a programme at the Himachal Pradesh University in Shimla

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जब स्वच्छता अभियान की शुरुआत की और बैंकों में लोगों के खाते खोलने शुरू किए, तो कांग्रेस सहित कुछ विपक्षी दलों ने इनका मजाक उड़ाया, लेकिन इन अभियानों से देश में स्वच्छता को लेकर एक सोच जागृत हुई और जरूरतमंदों के खातों में सीधे कल्याणकारी योजनाओं का पैसा गया। 

राजनीति को देखने का नजरिया भी बदला है- नड्डा

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि मोदी पिछले 50 वर्षों से सार्वजनिक जीवन में हैं, लेकिन भ्रष्टाचार कभी उन्हें छू नहीं सका और हर दिन, हर पल, हर साल उनकी लोकप्रियता बढ़ती ही चली गई। उन्होंने कहा, "मोदी के 50 साल के सार्वजनिक जीवन और 20 साल के प्रशासनिक जीवन में भ्रष्टाचार उनको छू तक नहीं पाया है। उन्होंने जीवन की बहुत सी चीजों जैसे लोगों की सोच और समझ को बदलने का प्रयास किया है। उन्होंने राजनीति को देखने का नजरिया भी बदला है।"

उन्होंने कहा, "हर दिन, हर पल, हर वर्ष प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बढ़ती ही गई है। जब-जब आप सर्वे कराते हो तो देखते हो कि सीट का आंकड़ा भी बढ़ा है और उनकी लोकप्रियता भी बढ़ी है। यह है मोदी का व्यक्तित्व।" नड्डा ने कहा कि सामाजिक और राजनीतिक विषयों में रुचि रखने वाले हर शख्स को यह पुस्तक पढ़नी चाहिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि चुनावों में मोदी की लगातार जीत का संदेश यही है कि यदि आप सुशासन प्रदान करते हैं, तो जनता आपका समर्थन करेगी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement