Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Rahul Gandhi Video: "राहुल के वीडियो पर झूठ फैलाने के लिए माफी मांगे भाजपा, वरना होगी कानूनी कार्रवाई"

कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र लिखकर कहा है कि वह झूठ फैलाने के लिए अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें।

Reported By : PTI Edited By : Shailendra Tiwari Published on: July 02, 2022 17:48 IST
Congress leader and Rajya Sabha MP Jairam Ramesh- India TV Hindi
Image Source : PTI Congress leader and Rajya Sabha MP Jairam Ramesh

Highlights

  • कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने भाजपा अध्यक्ष को लिखा पत्र
  • "झूठ फैलाने के लिए लिए बीजेपी मांगे माफी"
  • एक टीवी चैनल ने वीडियो किया था प्रसारित

Rahul Gandhi Video: कांग्रेस ने राहुल गांधी से जुड़े एक वीडियो को भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए जाने के बाद शनिवार को कहा कि यह वीडियो ‘फर्जी खबर’ के रूप में फैलाया गया है और अगर भाजपा या उसके नेताओं ने इसके लिए माफी नहीं मांगी, तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर और अन्य पार्टी के नेताओं ने ट्विटर पर राहुल गांधी का एक वीडियो शेयर किया था, जिसे लेकर कांग्रेस पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को पत्र लिखकर कहा है कि वह झूठ फैलाने के लिए अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें।  

पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेताओं ने किया था शेयर

दरअसल, यह वीडियो एक समाचार चैनल से संबंधित है और कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वायनाड स्थित कार्यालय पर SFI के कार्यकर्ताओं द्वारा कथित तौर पर किए गए हमले के संदर्भ में उसके पूर्व अध्यक्ष ने एक टिप्पणी की, जिसे एक निजी न्यूज चैनल ने उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश कर दिया। मुख्य विपक्षी दल का कहना है कि चैनल ने अपनी गलती के लिए खेद प्रकट किया है। जयराम रमेश ने इसी मामले को लेकर नड्डा को पत्र लिखा और कहा, "पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौर और कुछ अन्य भाजपा नेताओं ने राहुल गांधी के इस वीडियो को साझा और प्रसारित किया। नड्डा अपने नेताओं की तरफ से माफी मांगें और अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" उधर, राठौर की ओर से ट्विटर पर राहुल गांधी से जुड़े इस वीडियो को साझा किए जाने पर माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ने इसे ‘फ्लैग’ करते हुए लिखा है, ‘‘इस वीडियो को संदर्भ से हटकर पेश किया गया है।’’

जानें क्या था पूरा मामला 

गौरतलब है कि बीते दिन राहुल गांधी वायनाड पहुंचे थे। कुछ दिनों पहले यहां कांग्रेस दफ्तर में कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की थी। जिसे लेकर सवाल पूछे जाने पर राहुल गांधी ने जवाब देते हुए कहा कि मैं उन्हें बच्चा समझता हूं। उन्होंने आगे कहा, "जिन लड़कों ने उनके ऑफिस में तोड़-फोड़ की वो बच्चे हैं। ये अच्छा नहीं है, ये हरकत गैर-ज़िम्मेदाराना है।" इसी से जुड़े वीडियो क्लिप को उदयपुर हत्याकांड से राहुल की प्रतिक्रिया के रूप में प्रसारित किया जा रहा था, जिसे लेकर कांग्रेस अब बीजेपी पर हमलावर नजर आ रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement