Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Black money: क्या काला धन वापस लाने का नहीं किया था वादा? राहुल गांधी का पीएम मोदी पर वार

Black money: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्विट्ज़रलैंड के बैंकों में भारतीयों कंपनियों और लोगों का धन 2021 के दौरान 50 प्रतिशत बढ़ने को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 17, 2022 23:43 IST
Rahu Gandhi(File photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahu Gandhi(File photo)

Highlights

  • स्विट्ज़रलैंड की बैंकों में भारतीयों का धन 2021 के दौरान 50 प्रतिशत बढ़ा
  • राहुल गांधी का काले धन को लेकर पीएम मोदी पर जोरदार वार
  • स्विट्ज़रलैंड के केंद्रीय बैंक (एसएनबी) ने जारी किए आंकड़े

Black money: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने स्विट्ज़रलैंड के बैंकों में भारतीयों कंपनियों और लोगों का धन 2021 के दौरान 50 प्रतिशत बढ़ने को लेकर शुक्रवार को पीएम  मोदी पर जमकर बरसे। उन्होंने निशाना साधते हुए सवाल किया कि क्या पीएम मोदी ने विदेश में जमा कालाधन वापस लाने का वादा नहीं किया था।राहुल गांधी ने स्विट्जरलैंड के केंद्रीय बैंक की एक खबर साझा करते हुए फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘क्या प्रधानमंत्री ने विदेश में जमा कालाधन का एक-एक रुपया वापस लाने का वादा नहीं किया था?’’ 

विदेश में पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा छिपा रखा है काला धन: खड़गे

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि ‘सूट-बूट की सरकार’ ने विदेश में पहले के मुकाबले कहीं ज्यादा धन छिपा रखा है। उल्लेखनीय है कि स्विट्ज़रलैंड के बैंकों में भारतीय कंपनियों और लोगों का धन 2021 के दौरान 50 प्रतिशत बढ़कर 14 साल के उच्चस्तर 3.83 अरब स्विस फ्रैंक (30,500 करोड़ रुपये से अधिक) पर पहुंच गया है। इसमें भारत में स्विट्ज़रलैंड के बैंकों की शाखाओं और अन्य वित्तीय संस्थानों में जमा धन भी शामिल है।

स्विजरलैंड की बैंक ने जारी किए आंकड़े

स्विट्ज़रलैंड के केंद्रीय बैंक (एसएनबी) की तरफ से बृहस्पतिवार को जारी वार्षिक आंकड़ा जारी किया है। इस वार्षिक आंकड़े के मुताबिक प्रतिभूतियों समेत इससे जुड़े साधनों के जरिये हिस्सेदारी तथा ग्राहकों की जमा बढ़ने से स्विस बैंकों में भारतीयों का धन बढ़ा है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement