Saturday, June 22, 2024
Advertisement

चंडीगढ़ से बसपा प्रत्याशी डॉ ऋतु सिंह हादसे का शिकार हुईं, सिक्कों से तोलते समय सिर में लगी चोट

चंडीगढ़ से बसपा उम्मीदवार डॉ ऋतु सिंह के सिर में चोट लगी है और टांके आए हैं। सोमवार को एक कॉलोनी में कार्यक्रम के दौरान वह घायल हो गईं थीं। तकड़ी का तमगा टूटकर बसपा प्रत्याशी के सिर में लगा था।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: May 28, 2024 10:31 IST
Dr Ritu Singh- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV चंडीगढ़ से बसपा प्रत्याशी डॉ ऋतु सिंह

चंडीगढ़: चंडीगढ़ से बसपा उम्मीदवार डॉ ऋतु सिंह हादसे का शिकार हो गई हैं। उनके सिर में काफी चोट आई है। उन्हें हॉस्पिटल ले जाना पड़ा, जहां उनके सिर पर टांके लगाए गए हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल सोमवार को एक कॉलोनी में कार्यकर्ता डॉ ऋतु सिंह को सिक्कों से तोल रहे थे। इसी दौरान तकड़ी का तमगा टूटकर बसपा प्रत्याशी के सिर में लगा। इससे वह घायल हो गईं और उनके सिर से खून निकलने लगा। इसके बाद उन्हें फौरन हॉस्पिटल ले जाया गया। यहां उनके सिर पर टांके लगाए गए और फिर घर भेज दिया गया। 

डॉ ऋतु सिंह कौन हैं?

बसपा ने चंडीगढ़ से डॉक्टर ऋतु सिंह को मैदान में उतारा है। ऋतु दिल्ली यूनिवसिर्टी की पूर्व प्रोफेसर रही हैं। वह दौलत राम कॉलेज से जुड़ी हुई थीं और मनोविज्ञान विषय की जानकार थीं। वह यूनिवर्सिटी में भी दलितों के लिए आवाज उठाने के लिए जानी जाती थीं। जब उन्हें बर्खास्त किया गया था तो खूब आंदोलन हुआ था। उन्होंने पीएचडी पकौड़े वाली के नाम से ठेला भी लगाया था। 

उन्होंने कथित जाति उत्पीड़न को लेकर सितंबर 2023 में कला संकाय, नॉर्थ कैंपस, दिल्ली विश्वविद्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया था। इसके बाद उन्हें विश्वविद्यालय से निकाल दिया गया था और उनका कॉन्ट्रैक्ट आगे नहीं बढ़ाया गया था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement