Wednesday, July 24, 2024
Advertisement

दिल्ली में बिहार के CM नीतीश, अमित शाह से फोन पर की बात, घर नहीं जाएंगे-जानें क्या बात हुई?

लोकसभा चुनाव की मतगणना से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार दिल्ली पहुंचे हैं, जिसके बाद सियासी अटकलें जारी हैं। नीतीश कुमार ने अमित शाह से फोन पर ही बात की, उनसे मिलने नहीं जा रहे हैं। तो क्या बिहार में सब ठीक है ना?

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: June 03, 2024 17:45 IST
bihar cm nitish kumar amit shah- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमित शाह ने नहीं मिले सीएम नीतीश

लोकसभा चुनाव के लिए हुई वोटिंग के बाद अब मतगणना में कुछ ही घंटे शेष हैं। इससे पहले बिहार की राजनीति में भी अटकलों का दौर जारी है। राज्य में लोकसभा की 40 सीटों के लिए वोटिंग हुई है और मतगणना से पहले एनडीए और इंडिया गठबंधन में कांटे की टक्कर की बात कही जा रही है। ऐसे में मतगणना से ठीक पहले बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार अचानक दिल्ली पहुंचे और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। उसके बाद उन्हें गृहमंत्री अमित शाह से मिलने उनके घर जाना था लेकिन अमित शाह ने उनसे बस फोन पर बात की। नीतीश कुमार अब अमित शाह से मिलने उनके घर नहीं जाएंगे।

गृह मंत्री अमित शाह से नीतीश की हुई फोन पर बात, अमित शाह के आवास अब नहीं जाएंगे सीएम नीतीश...इसे लेकर सियासी गलियारों में कई तरह की चर्चाओं को हवा दे दी है। सूत्रों के मुताबिक कल की मतगणना से पहले आज नीतीश कुमार का दिल्ली में पीएम मोदी के बाद अमित शाह से होने वाली बातचीत महत्त्वपूर्ण बताई जा रही है। 

कयासों का दौर जारी

ऐसे में अब कयासबाजी लगाई जा रही है कि अचानक नीतीश कुमार को दिल्ली आने की जरूरत क्यों पड़ी? हालांकि इन कयासों पर जेडीयू की तरफ से कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष पैकेज की मांग करने दिल्ली पहुंचे हैं। लेकिन अभी तो चुनाव की मतगणना बाकी है, हार-जीत तय होना बाकी है। एग्जिट पोल के रिजल्ट को लेकर नीतीश कुमार विशेष पैकेज की मांग करने दिल्ली पहुंचे हैं ये बात कुछ अटपटी सी लग रही है।

अमित शाह से बिना मिले पटना लौटेंगे नीतीश

अमित शाह से मुलाकात नहीं हो पाई है, उसके बाद अब अपने आवास से सीधे एयरपोर्ट जाएंगे सीएम नीतीश कुमार और शाम 6.10 की फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट से पटना के लिए रवाना हो जाएंगे। बता दें कि इसके पहले आज दिन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के सीएम नीतीश कुमार की मुलाकात हुई थी। 

(अविनाश तिवारी की रिपोर्ट)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement