Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Congress Attacks BJP: 'भाजपा ने भारत की साख को राख में मिलाया', कांग्रेस का बीजेपी पर बड़ा आरोप

Congress Attacks BJP: कांग्रेस के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने कहा कि भारत की साख को राख में मिलाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकारें अखिल भारतीय भर्ती घोटाला पार्टी बनकर रह गई हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 14, 2022 20:28 IST
Congress leader Pawan Khera(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Congress leader Pawan Khera(File Photo)

Highlights

  • भाजपा की सरकारें युवाओं का भविष्य नीलाम करने पर आमादा हैं: कांग्रेस
  • 'भाजपा की सरकारें अखिल भारतीय भर्ती घोटाला पार्टी बनकर रह गई हैं'
  • 'गुजरात में भर्ती परीक्षा और स्कूल कॉलेज की परीक्षाओं का घोटाला चल रहा है'

Congress Attacks BJP: कांग्रेस ने गुजरात में कई परीक्षाओं के प्रश्न पत्र कथित तौर पर लीक होने को लेकर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर निशाना साधा। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि इस प्रदेश और कई अन्य राज्यों में भाजपा की सरकारें युवाओं का भविष्य नीलाम करने पर आमादा हैं। पार्टी के मीडिया एवं प्रचार प्रमुख पवन खेड़ा ने मध्य प्रदेश के ‘व्यापम’ मामले और उत्तराखंड में भर्तियों में कथित अनियमितता के मामलों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रतिभावान युवाओं को नौकरियों देने की बजाय ‘घोटाला’ हो रहा है। कांग्रेस के इस आरोप पर भाजपा की तरफ से फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 

'परीक्षाओं का घोटाला चल रहा है'

पवन खेड़ा ने  कहा, ‘‘भारत की साख को राख में मिलाने वाली भारतीय जनता पार्टी की सरकारें अखिल भारतीय भर्ती घोटाला पार्टी बनकर रह गई हैं। ये लोग अपने ज़मीर और भारत के युवाओं का भविष्य, दोनों को नीलाम करने पर आमादा हैं ।’’ उन्होंने दावा किया, ‘‘जिस प्रकार मध्यप्रदेश में कई वर्षों से व्यापम घोटाला चल रहा है, उसी प्रकार गुजरात में व्यापक रूप से नौकरियों के लिए भर्ती परीक्षा और स्कूल कॉलेज की परीक्षाओं का घोटाला चल रहा है ।’’ उनके मुताबिक, हाल ही में सौराष्ट्र विश्वविद्यालय (राजकोट) में बीबीए और बीकॉम का पेपर लीक हुआ है। इसके पहले अप्रैल माह में वीर नर्मदा दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में बीकॉम और बीए का पेपर लीक हुआ था।

'युवाओं के भविष्य का गला घोटालों से घोंटा गया'

खेड़ा ने दावा किया, ‘‘इसके पहले 28 मार्च को मेहसाणा जिले में फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ था, उसके पहले 6 मार्च को पीएसआई ग्रेड -3 भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी का मामला सामने आया था, जिसमें 96,269 उम्मीदवार शामिल हुए थे । पिछले साल 12 दिसंबर को सेवा चयन बोर्ड द्वारा ली जाने वाली हेड क्लर्क भर्ती परीक्षा का पत्र लीक लीक हुआ जिसमें 88,000 उम्मीदवारों का भविष्य अंधकारमय कर दिया गया ।’’ उन्होंने कई अन्य मामलों का हवाला देते हुए आरोप लगाया, ‘‘गुजरात में युवाओं के भविष्य का गला घोटालों से हर दम घोंटा गया है।’’ 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement