Friday, May 03, 2024
Advertisement

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लोगो और टैगलाइन जारी, राहुल के नेतृत्व में 14 जनवरी से शुरू होगा सफ़र

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' पर राहुल गांधी का कहना है, "हम फिर आ रहे हैं अपनों के बीच, अन्याय और अहंकार के विरुद्ध ‘न्याय की ललकार’ लेकर। सत्य के इस पथ पर मेरी शपथ है, यात्रा जारी रहेगी, न्याय का हक़, मिलने तक।"

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: January 06, 2024 16:04 IST
Congress, Bharat Jodo Nyaya Yatra- India TV Hindi
Image Source : PTI 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लोगो और टैगलाइन जारी

नई दिल्ली: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस फिर से यात्रा मोड में आ गई है। पिछले बार यात्रा दक्षिण से उत्तर की ओर चली थी। इस बार यात्रा का पूर्व से पश्चिम की ओर जाएगी। इस यात्रा को भारत जोड़ो न्याय यात्रा का नाम दिया गया है। इस बार भी यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में निकलेगी। वहीं शनिवार 06 जनवरी को कांग्रेस ने इस यात्रा का लोगो भी लॉन्च कर दिया है। शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लोगो लॉन्च किया। 

14 जनवरी से शुरू हो रही यात्रा 

उन्होंने बताया कि राहुल गांधी के नेतृत्व में हम 14 जनवरी से 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू कर रहे हैं। यात्रा से जुड़ने के लिए इंडिया गठबंधन के नेताओं, कांग्रेस के मित्र दलों और सिविल सोसाइटी को भी आमंत्रित किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि 14 जनवरी से मणिपुर से मुंबई तक 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू की जा रही है। इस दौरान 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के माध्यम से हम जनता से जुड़े मुद्दों पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', देशवासियों को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय दिलाने की ओर हमारा एक मजबूत कदम है। 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' देश के सामाजिक, आर्थिक, राजनीतिक और बुनियादी मुद्दों को लेकर निकाली जा रही है।

Bharat Jodo Nyaya Yatra, Congress

Image Source : पीटीआई
मल्लिकार्जुन खरगे

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जब हमने संसद में देश से जुड़े मुद्दे उठाने की कोशिश की तो सरकार ने हमें बोलने नहीं दिया। देश के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है, जब 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। इसलिए, हम 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से लोगों के बीच जा रहे हैं ताकि हम अपनी बात उनसे कह सकें और समाज के हर वर्ग से मिलकर उनकी बात सुन सकें। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि इस बार न्याय होकर रहेगा, हर कमज़ोर को हक़ मिल के रहेगा। बराबरी का हक, रोज़गार का हक, सम्मान का हक। उन्होंने कहा कि हम महंगाई, बेरोजगारी, किसानों के मुद्दे, मजदूरों की बुरी हालत, अमीर-गरीब के बीच में बढ़ती खाई और जातिगत जनगणना से जुड़े मुद्दों पर जन जागरण करेंगे।

इंडिया गठबंधन के नेताओं को भी भेजा निमंत्रण 

खड़गे के मुताबिक यात्रा के दौरान राहुल समाज के विभिन्न वर्गों से, संगठनों से बात करेंगे और उनकी समस्याओं के समाधानों पर विचार-विमर्श करेंगे। भाजपा सरकार खुलेआम ईडी, सीबीआई, आईटी का इस्तेमाल कर विपक्ष को डराने-धमकाने का काम कर रही है। यह लोग जब विपक्ष के लोगों को पकड़ते हैं, तो उनके ऊपर कोई भी केस थोप देते हैं। लेकिन, जैसे ही वह आदमी बीजेपी में शामिल होता है, उसकी छवि साफ हो जाती है। आखिर ये कहां का न्याय है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हमने 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' से जुड़ने के लिए इंडिया गठबंधन के नेताओं, विभिन्न राज्यों में कांग्रेस के मित्र दलों और सिविल सोसाइटी को आमंत्रित किया है। यात्रा के दौरान उन सभी लोगों से भेंट होगी और विचार-विमर्श किया जाएगा।

Congress, Bharat Jodo Nyaya Yatra

Image Source : FILE
'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का लोगो और टैगलाइन जारी

कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का मंच एनजीओ, पत्रकारों, किसान, छोटे व्यापारी, दलित-पिछड़े वर्ग, आदिवासियों और बौद्धिक वर्ग को जोड़ने का भी है। यह यात्रा केवल अपनी बात जनता तक पहुंचाने का नहीं बल्कि जनता की आवाज और उनकी समस्याओं को सुनने का भी मंच है। अन्याय के विरुद्ध न्याय की इस लड़ाई में हम फिर आ रहे हैं। करोड़ों देशवासियों की मोहब्बत और दुआएं साथ लेकर, तानाशाही और अहंकार को करारा जवाब देने। अपने अधिकारों के लिए आवाज उठाइए, इस न्याय यात्रा में हमारे साथ जुड़िए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement