Thursday, May 23, 2024
Advertisement

हिमाचल प्रदेश में गिरने वाली है कांग्रेस सरकार! CM सुक्खू ने कह दी ये बड़ी बात

हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। जिसके बाद हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस के 6 विधायकों ने अपना ईमान बेचा है। जब कोई ईमान बेच दे तो हम क्या कर सकते हैं।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: February 27, 2024 21:50 IST
CM Sukhu- India TV Hindi
Image Source : ANI सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू बोले- हमारे पास अब केवल 34 विधायक

शिमला: हिमाचल प्रदेश के राज्यसभा चुनाव में बहुत बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। इस चुनाव में बीजेपी के हर्ष महाजन की जीत हुई है और कांग्रेस के अभिषेक मनु सिंघवी की हार हुई है। दोनों उम्मीदवारों को 34-34 वोट मिले। लेकिन बीजेपी ने टॉस के जरिए चुनाव जीत लिया।

जीत हासिल करने वाले बीजेपी के हर्ष महाजन ने बड़ा दावा किया और कहा कि एक महीने में हिमाचल प्रदेश में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार गिर जाएगी। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने भी कहा कि बीजेपी की इस जीत को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के सीएम को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। महज एक साल के भीतर ही विधायकों ने उनका साथ छोड़ दिया है।

क्यों हो रही कांग्रेस सरकार गिरने की बात? सीएम सुक्खू क्या बोले?

दरअसल जैसे ही ये खबर सामने आई कि बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा चुनाव जीत लिया, उसके बाद हिमाचल प्रदेश के सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू का बयान सामने आया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के 6 विधायकों ने अपना ईमान बेचा है। जब कोई ईमान बेच दे तो हम क्या कर सकते हैं। अब सिर्फ 34 विधायक हमारे साथ हैं। उन्होंने नैतिकता और चरित्र का परिचय दिया है।

यहां ये भी एक बड़ी खबर है कि हिमाचल कांग्रेस के विधायक पंचकूला के होलीडे इन होटल पहुंचे हैं। 

कांग्रेस उम्मीदवार ने बताई हार की वजह

राज्यसभा चुनाव में हारने पर कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि क्रॉस वोटिंग करने वाले 9 विधायक कल रात तक हमारे साथ थे। बता दें कि कांग्रेस के 6 और 3 निर्दलीय विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है, जिसकी वजह से 34-34 का आंकड़ा आया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement