Friday, April 26, 2024
Advertisement

बड़े फेरबदल की तैयारी में कांग्रेस, CWC से हटेंगे कई चेहरे, राज्यों के अध्यक्ष और प्रभारियों के काम की हो रही समीक्षा

साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस बड़े फेरबदल की तैयारी में है। कहा जा रहा है कि CWC से इस बार कई चेहरे हटाए जाएंगे और राज्यों के अध्यक्ष और प्रभारियों के काम की समीक्षा के बाद उनमें भी बदलाव हो सकता है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Rituraj Tripathi Published on: March 06, 2023 22:39 IST
Mallikarjun Kharge- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी संगठन में एक बड़े फेरबदल की तैयारी कर रही है। सूत्रों का दावा है कि ये सभी बदलाव मार्च के अंत तक किए जाएंगे, जिससे नई टीम आगामी विधानसभा चुनावों के साथ-साथ 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए काम करना शुरू कर दे।

महिलाओं और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को 50% आरक्षण के साथ कांग्रेस की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था की संख्या बढ़ाकर 35 कर दी जाएगी।

सूत्रों का दावा है कि पार्टी में नए चेहरों को शामिल करने का मार्ग प्रशस्त करने के लिए सीडब्ल्यूसी से कई चेहरों को हटाया जाएगा, इसके अलावा कई राज्यों की जिम्मेदारी एक प्रभारी को देने की बजाय, हर एक राज्य के लिए प्रभारियों की नियुक्ति की जाएगी।

राज्यों में भी बदलाव होंगे और कई राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति की जाएगी। इसके लिए प्रदेश अध्यक्षों के कामकाज की समीक्षा की जा रही है, साथ ही पार्टी प्रभारियों की भी समीक्षा की जा रही है।

ये भी पढ़ें- 

यूपी: प्रयागराज के उमेश पाल मर्डर केस में बड़ी खबर, जिस मुस्लिम हॉस्टल में रची गई साजिश, उसे किया गया सीज 

बिहार: रावड़ी देवी के बाद अब लालू यादव से हो सकती है पूछताछ, आखिर क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम केस?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement