सेना के अपमान के आरोपों पर बोले दिग्विजय सिंह, 'मैंने सवाल मोदी सरकार से पूछे हैं, क्या मुझे जिम्मेदार नागरिक के रूप में तथ्यों को जानने का अधिकार नहीं'

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके कहा, "मैंने अपने सशस्त्र बलों को हमेशा ही सर्वोच्च सम्मान दिया है। मेरी दो बहनों की शादी नेवल ऑफिसर्स से हुई थी। मेरा देश की सेना के अधिकारियों से सवाल पूछने का सवाल ही नहीं उठता।"

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 24, 2023 19:46 IST
दिग्विजय सिंह- India TV Hindi
Image Source : FILE/PTI दिग्विजय सिंह

सेना और सर्जिकल स्ट्राइक पर दिग्विजय सिंह के दिए बयान पर जमकर हंगामा कट रहा है। भारतीय जनता पार्टी दिग्विजय सिंह के बयान पर कांग्रेस को घेर रही है। हालांकि कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के बयान से पल्ला झाड़ लिया है। बवाल और हंगामे के बाद भी दिग्विजय सिंह अपने बयान पर डेट हुए हैं और उन्होंने ट्वीट करके फिर से मोदी सरकार पर हमला बोला है। 

दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करके कहा, "मैंने अपने सशस्त्र बलों को हमेशा ही सर्वोच्च सम्मान दिया है। मेरी दो बहनों की शादी नेवल ऑफिसर्स से हुई थी। मेरा देश की सेना के अधिकारियों से सवाल पूछने का सवाल ही नहीं उठता। मेरा सवाल मोदी सरकार से है। उन्होंने अपने सवालों को ट्वीट में लिखते हुए कहा कि साल 2019 में हुए पुलवामा में हुए हमले में 40 जवानों की मौत का जिम्मेदार कौन है?

उन्होंने लिखा, "हमारे 40 CRPF जवानों के शहीद होने की अक्षम्य खुफिया विफलता के लिए कौन जिम्मेदार है? इसमें हमले में इस्तेमाल 300 किलो RDX आतंकवादी कहां से और कैसे ले आए? सीआरपीएफ जवानों को एयरलिफ्ट करने के अनुरोध को क्यों ठुकराया गया? जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा आतंकवादियों के साथ पकड़े जाने के बाद पुलवामा के रहने वाले डीएसपी देविंदर सिंह को क्यों छोड़ दिया गया?

 क्या मुझे एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में तथ्यों को जानने का अधिकार नहीं - दिग्विजय सिंह 

उन्होंने लिखा कि पुलवामा सबसे अधिक आतंकवादी प्रभावित स्थानों में से एक है, इसके बावजूद इलाके और वाहनों की जांच ठीक तरह से क्यों नहीं की गई? उन्होंने कहा कि ये मोदी सरकार से मेरे वाजिब सवाल हैं। क्या मुझे एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में तथ्यों को जानने का अधिकार नहीं है?

इस गंभीर चूक के लिए किसे दंडित किया गया है? किसी और देश में गृह मंत्री को इस्तीफा देना पड़ता।

ये भी पढ़ें - 

मंत्री जी की कुर्सी आने में देर हुई तो कार्यकर्ताओं को मारने लगे पत्थर, VIDEO वायरल

मुंबई में ‘स्पेशल 26’ जैसा कारनामा! फर्जी ED अफसर बनकर आए, करोड़ों लूट ले गए

 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन