Friday, April 26, 2024
Advertisement

Congress President Election : गहलोत के बाद दिग्विजय भी रेस से बाहर ? मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात के बाद अटकलें तेज

Congress President Election : दिग्विजय सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी की चर्चा तेज है।

Reported By : Vijai Laxmi Edited By : Niraj Kumar Updated on: September 30, 2022 10:54 IST
Congress President Election- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Congress President Election

Highlights

  • दिग्विजय सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की
  • खड़गे के नामांकन दाखिल करने पर अपनी दावेदारी वापस लेंगे-सूत्र

Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को लेकर कांग्रेस कैंप में हलचल तेज हो गई है। इस बीच दिग्विजय सिंह ने  मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की है। कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी की चर्चा तेज है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अगर मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल करते हैं तो फिर ऐसी स्थिति में दिग्विजय सिंह नामांकन दाखिल नहीं करेंगे। दोनों नेताओं की यह मुलाकात बेहद अहम मानी जा रही है। अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने के बाद सारी निगाहें दिग्विजय सिंह पर टिकी हैं। दिग्विजय सिंह ने कल नामांकन फॉर्म लिया था और यह कहा था कि संभवत: वे कल (30 सिंतबर)  नामांकन दाखिल करेंगे। 

 G-23 मल्लिकार्जुन खड़गे को देगी समर्थन

उधर,  G-23 ने मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी को समर्थन देने का फैसला किया है। G-23 के नेता भूपेंद्र हुड्डा, मनीष तिवारी और पृथ्वीराज चव्हाण की एक बैठक में यह फैसला लिया गया। गहलोत के खुद को अध्यक्ष पद की दौड़ से अलग करने के बाद अबतक दिग्विजय सिंह और शशि थरूर के रूप में दो उम्मीदवार ही सामने आए लेकिन अब मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम सामने आने के बाद नया ट्विस्ट आ गया है। सूत्रों के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन भरने पर दिग्विजय अपनी उम्मीदवारी वापस ले सकते हैं।

11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच नामांकन

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के यहां स्थित मुख्यालय के प्रांगण में एक तंबू लगाया गया है, जहां पार्टी के नेता पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। यह शाम तक स्पष्ट हो जाएगा कि इस दौड़ में कौन-कौन शामिल होगा। चुनाव के बाद कांग्रेस का अध्यक्ष पद का कार्यभार करीब 22 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का कोई व्यक्ति संभालेगा। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement