Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Congress President Election : दिग्विजय सिंह नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, मल्लिकार्जुन खड़गे का करेंगे समर्थन

Congress President Election : दिग्विजय सिंह ने आज ऐलान किया कि वे कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने कहा वे मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे और उनके प्रस्तावक बनेंगे।

Reported By : Vijai Laxmi Written By : Niraj Kumar Updated on: September 30, 2022 12:28 IST
Digvijay Singh, Congress Leader- India TV Hindi
Image Source : PTI Digvijay Singh, Congress Leader

Highlights

  • दिग्विजय ने किया ऐलान- कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ूंगा
  • मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का करूंगा समर्थन-दिग्विजय
  • नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन

Congress President Election : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे। वे मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे और उनके प्रस्तावक बनेंगे। इससे पहले दिग्विजय सिंह के कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव लड़ने की संभावना तेज हो गई थी। उन्होंने कल कांग्रेस चुनाव कार्यालय से फॉर्म लिया था और यह कहा था कि संभवत: वे कल (30 सितंबर) नामांकन दाखिल करेंगे। 

मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करूंगा-दिग्विजय

 इस बीच मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री ने दिग्विजय की उम्मीदवारी पर ग्रहण लगा दिया। दिग्विजय सिंह ने आज ऐलान किया कि वे कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव नहीं लड़ेंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा कि वे मल्लिकार्जुन खड़गे की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे और उनके प्रस्तावक बनेंगे। दिग्विजय सिंह ने कहा- 'वे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता है और मैं उनका काफी आदर भी करता हूं इसलिए मैंने तय किया है कि मैं उनका समर्थन करुंगा।'

मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री से आया नया ट्विस्ट

दरअसल, अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने के बाद सारी निगाहें दिग्विजय सिंह पर टिकी थीं। लेकिन मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री ने इस चुनाव में नया ट्विस्ट ला दिया । उधर, शशि थरूर भी आज नामांकन दाखिल करनेवाले हैं। अब इस चुनाव में शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे की सीधी टक्कर की संभावना बढ़ गई है। क्योंकि जी-23 ग्रुप की ओर से भी मल्लिकार्जुन खड़गे को समर्थन देने का ऐलान किया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement