Friday, May 03, 2024
Advertisement

Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री, दोपहर 12 बजे नामांकन भरेंगे

Congress President Election : कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी की पुष्टि करते हुए कहा कि खड़गे दोपहर 12 बजे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। खुद प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया उनके प्रस्तावक होंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: September 30, 2022 12:27 IST
 Mallikarjun Kharge - India TV Hindi
Image Source : FILE Mallikarjun Kharge

Highlights

  • मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे
  • प्रमोद तिवारी ने कहा- मैं प्रस्तावक रहूंगा

Congress President Election : कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री से एक नया ट्विस्ट आ गया है। जानकारी के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे आज दोपहर 12 बजे अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने मल्लिकार्जुन खड़गे की दावेदारी की पुष्टि करते हुए कहा कि खड़गे दोपहर 12 बजे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। खुद प्रमोद तिवारी और पीएल पुनिया उनके प्रस्तावक होंगे। 

मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री से चुनाव में आया नया मोड़

इससे पहले आज दिग्विजय सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। सूत्रों के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे के नामांकन भरने पर दिग्विजय सिंह अपनी उम्मीदवारी वापस ले सकते हैं। अशोक गहलोत के अध्यक्ष पद की रेस से बाहर होने के बाद सारी निगाहें दिग्विजय सिंह पर टिकी थीं। दिग्विजय सिंह ने कल नामांकन फॉर्म लिया था और यह कहा था कि संभवत: वे कल (30 सिंतबर) को नामांकन दाखिल करेंगे। लेकिन अब मल्लिकार्जुन खड़गे की एंट्री ने इस चुनाव में नया ट्विस्ट ला दिया है। उधर, शशि थरूर भी आज नामांकन दाखिल करनेवाले हैं।

11 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच नामांकन

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के यहां स्थित मुख्यालय के प्रांगण में एक तंबू लगाया गया है, जहां पार्टी के नेता पूर्वाह्न 11 बजे से दोपहर तीन बजे के बीच अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। यह शाम तक स्पष्ट हो जाएगा कि इस दौड़ में कौन-कौन शामिल होगा। चुनाव के बाद कांग्रेस का अध्यक्ष पद का कार्यभार करीब 22 साल बाद गांधी परिवार से बाहर का कोई व्यक्ति संभालेगा। कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए मतदान 17 अक्टूबर को होगा और इसके परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement