Monday, April 29, 2024
Advertisement

कांग्रेस ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकराया, सोनिया और खरगे अयोध्या नहीं जाएंगे

अयोध्या में 22 जनवरी को होनेवाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, जयराम रमेश तमाम बड़े नेता नहीं जाएंगे। कांग्रेस की ओर से इस संबंध में एक वक्तव्य जारी किया गया है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: January 10, 2024 17:00 IST
सोनिया गांधी और...- India TV Hindi
Image Source : PTI सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी ने 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता ठुकरा दिया है। सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे समेत कांग्रेस के तमाम बड़े नेता अयोध्या नहीं जाएंगे।  पिछले महीने राम जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और कांग्रेस संसदीय दल के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला था।

राम मंदिर को राजनीतिक परियोजना बना दिया गया

इस संबंध में कांग्रेस पार्टी की ओर से एक वक्तव्य जारी किया गया है। इस वक्तव्य में यह कहा गया है कि बीजेपी और आरएसएस ने वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर को एक राजनीतिक परियोजना बना दिया है। एक अर्धनिर्मित मंदिर का उद्घाटन केवल चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है।

चुनावी लाभ के लिए अर्धनिर्मित मंदिर का उद्घाटन

कांग्रेस ने वक्तव्य में कहा कि भगवान राम की पू्जा-अर्चना करोड़ों भारतीय करते हैं। धर्म मनुष्य का व्यक्तिगत विषय होता आया है, लेकिन बीजेपी और आरएसएस ने राम मंदिर को एक राजनीतिक परिजोना बना दिया है। इससे स्पष्ट है कि एक अर्धनिर्मित मंदिर का उद्घाटन के केवल चुनावी लाभ के लिए किया जा रहा है।

हम निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं

वक्तव्य में आगे कहा गया है कि 2019 के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकर करते हुए एवं लोगों की आस्था के सम्मान में मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी और अधीर रंजन चौधरी बीजेपी और आरएसएस के इस आयोजन को निमंत्रण को ससम्मान अस्वीकार करते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement