Sunday, April 28, 2024
Advertisement

CWC Meeting: चुनावी हार के कारणों पर चर्चा के लिए कांग्रेस कार्य समिति रविवार को करेगी बैठक

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार शाम चार बजे सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई है। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक ऐसे समय होने जा रही है जब कांग्रेस ने पंजाब में सत्ता गंवा दी और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2022 19:22 IST
Sonia Gandhi and Rahul Gandhi,- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO Sonia Gandhi and Rahul Gandhi,

Highlights

  • कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक रविवार को शाम 4 बजे होगी
  • हार के कारणों की समीक्षा और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी
  • कांग्रेस कार्य समिति में शामिल 'जी 23' के नेताओं ने शुक्रवार को की बैठक

नयी दिल्ली: यूपी समेत 5 राज्यों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक होने जा रही है। इससे पहले शुक्रवार को जी-23 के नेताओं की बैठक हुई है। हालिया विधानसभा चुनावों में करारी शिकस्त का सामना करने के बाद कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक रविवार को शाम 4 बजे होगी, जिसमें हार के कारणों की समीक्षा और आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। 

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रविवार शाम चार बजे सीडब्ल्यूसी की बैठक बुलाई है। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई सीडब्ल्यूसी की बैठक ऐसे समय होने जा रही है जब कांग्रेस ने पंजाब में सत्ता गंवा दी और उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में भी उसे करारी हार का सामना करना पड़ा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बागी गुट की मांग पर पार्टी के संगठनात्मक चुनाव समय से पहले हो सकते हैं। साथ ही कांग्रेस कार्य समिति की बैठक से पहले रविवार सुबह 10 बजे सोनिया गांधी पार्लियामेंट्री स्ट्रेटजी ग्रुप से विचार विमर्श करेंगी

हाल ही में यूपी समेत 4 राज्यों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद पार्टी के ‘जी 23’ समूह के कई नेताओं ने भी शुक्रवार को बैठक की जिसमें आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की गयी। राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई इस बैठक में कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा और मनीष तिवारी शामिल हुए। 

सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस कार्य समिति में शामिल 'जी 23' के नेता सीडब्ल्यूसी की बैठक में चुनावी हार का मुद्दा और पार्टी संगठन में जरूरी बदलाव और जवाबदेही सुनिश्चित करने की अपनी पुरानी मांग उठा सकते हैं। ‘जी 23' समूह प्रमुख सदस्य गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा कांग्रेस कार्य समिति में शामिल हैं। 

कांग्रेस के ‘जी 23’ समूह में शामिल नेताओं ने अगस्त, 2020 में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में सक्रिय अध्यक्ष और संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन की मांग की थी। इस समूह के दो नेता जितिन प्रसाद और योगानंद शास्त्री अब कांग्रेस छोड़ चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement