Saturday, May 04, 2024
Advertisement

मुंबई के पूर्व मेयर दत्ता दलवी गिरफ्तार, CM शिंदे के खिलाफ इस्तेमाल की थी आपत्तिजनक भाषा

मुंबई के पूर्व मेयर और शिवसेना (यूबीटी) नेता दत्ता दलवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी सीएम एकनाथ शिंदे पर आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद हुई है। शिवसेना नेता संजय राउत पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं।

Reported By : Namrata Dubey, Suraj Ojha Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: November 29, 2023 13:13 IST
Datta Dalvi- India TV Hindi
Image Source : DATTA DALVI/FACEBOOK पूर्व मेयर और शिवसेना (यूबीटी) नेता दत्ता दलवी

मुंबई: पूर्व मेयर और शिवसेना (यूबीटी) नेता दत्ता दलवी को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। ये जानकारी भांडुप पुलिस ने दी है। मिली जानकारी के मुताबिक, शिवसेना नेता संजय राउत अपने कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं। हालांकि ताजा मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई के मुलुंड कोर्ट ने दत्ता दलवी को 14 दिन के लिए ज्यूडिशयल कस्टडी में भेज दिया है।

किन धाराओं में मामला दर्ज

दत्ता दलवी के खिलाफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा के इस्तेमाल की वजह से मामला दर्ज किया गया है। उनके खिलाफ मुंबई के भांडुप पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। भांडुप पुलिस ने आईपीसी की धारा 153A(1)(a),153B(1)(b),153A(1)(C),294,504, और 505 के तहत मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है।

क्या है पूरा मामला?

भांडुप पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, भांडुप स्टेशन के पास उद्धव ठाकरे गुट की तरफ से सभा का आयोजन किया गया था और उस सभा में दत्ता दलवी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसके बाद एकनाथ शिंदे गुट के विभाग प्रमुख के तरफ से दत्ता दलवी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया था।

पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने सीएम शिंदे को कहा था नालायक 

इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे को नालायक कहा था। उन्होंने कहा था कि जो नेता अपना राज्य छोड़कर दूसरे राज्य में जाता है, वो नालायक है। महाराष्ट्र में बेमौसम बरसात की वजह से फसलें बर्बाद हो गईं। करीब 100 मवेशियों की मौत हो गई है लेकिन किसानों को मदद पहुंचाने के बजाय मुख्यमंत्री दूसरे राज्य में घूम रहे हैं। सीएम शिंदे तेलंगाना में हैं, क्या जाकर कहेंगे वहां? कि कैसे गुवाहाटी, सूरत गए थे?

ये भी पढ़ें: 

Uttarkashi Tunnel Rescue: ये हैं टनल से निकाले गए उन 41 मजदूरों के नाम, जो जिंदगी की जंग जीतकर लौटे 

टनल के अंदर क्या-क्या करते थे श्रमिक? पीएम मोदी को सुनाया पूरा किस्सा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement