Friday, April 19, 2024
Advertisement

दिल्ली: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक खत्म, 10 बजे होगी गुजरात चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक खत्म हो गई है। इस बैठक में पीएम मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। बैठक के बाद पार्टी के नेता मुख्यालय से रवाना हो गए हैं। गुजरात बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट को इस बैठक में फाइनल कर दिया गया है।

Reported By : Anand Prakash Pandey Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: December 16, 2022 22:44 IST
BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक खत्म

नई दिल्ली: बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह पार्टी मुख्यालय से रवाना हो गए हैं। पार्टी मुख्यालय में यह बैठक गुजरात चुनाव के मद्देनज़र की जा रही थी। इस बैठक में गुजरात बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल हो गई है। 

बैठक में क्या हुआ?

केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में सभी 182 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। सुबह बीजेपी करीब 10 बजे अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा करेगी। लगभग 100 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा होने की संभावना है। इसमें पहले फेज की सभी 89 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा होगी। 

बैठक में किन नामों पर चर्चा?

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों का नाम तय करने के लिए बीजेपी मुख्यालय में हुई बैठक में कई नामों पर विचार हुआ और कई की टिकट कटने की खबर आई। बैठक के दौरान ये खबर आई थी कि हार्दिक पटेल को विरमगांव से टिकट मिल सकता है और मोरबी के पूर्व बीजेपी विधायक कांतिलाल अमृतिया को मोरबी से टिकट मिल सकता है, इन्होंने मोरबी हादसे के बाद ट्यूब पहनकर पानी में कूदकर कुछ लोगों की जान बचाई थी।

हालही में कांग्रेस से बीजेपी में आए भगाभाई बराड़ और मोहनसिंह राठवा के परिवार के सदस्य को भी टिकट मिलने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा नरेश पटेल, क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा और अल्पेश ठाकोर को भी टिकट मिल सकता है। बीजेपी अपने 30 से 35 सिटिंग विधायकों का टिकट काट सकती है।

पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल नहीं लड़ेंगे चुनाव

बता दें कि इस बार गुजरात के पूर्व CM विजय रुपाणी और पूर्व डिप्टी सीएम नितिन पटेल विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा गुजरात बीजेपी के सीनियर नेता और रुपाणी सरकार में पूर्व मंत्री बुपेन्द्र सिंह चुडासमा ने भी आगामी चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है। कुल 5 पूर्व मंत्रियों ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है और कुल 8 पूर्व मंत्रियों की बात चल रही है। 

जिन 5 मंत्रियों ने चुनाव ना लड़ने की घोषणा की है, उसमें विजय रुपाणी, नितिन पटेल, भूपेंद्र सिंह चुडासमा, सौरभ पटेल और प्रदीप सिंह जडेजा हैं। इसके अलावा पूर्व मंत्री आरसी फालदू और पूर्व मंत्री कौशिक पटेल भी चुनाव नहीं लड़ेंगे। इसके अलावा कुछ और बुजुर्ग सिटिंग MLA भी चुनाव ना लड़ने की घोषणा कर सकते हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement